सेंचुरियन में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद महानायक अमिताभ बच्चन ने किया स्पेशल ट्वीट, जमकर की टीम की तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेंचुरियन में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद महानायक अमिताभ बच्चन ने किया स्पेशल ट्वीट, जमकर की टीम की तारीफ

भारत ने पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से हराया।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan. (Photo Source: Twitter)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक कट्टर क्रिकेट प्रेमी हैं। भारत में कई अन्य क्रिकेट प्रशंसकों की तरह, वह भी भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत पसंद करते हैं। ऐसे कई मौके आए हैं जहां भारतीय सिनेमा के इस दिग्गज ने भारतीय क्रिकेट के बारे में बात की है, और उनके प्रदर्शन के बारे में चर्चा की है। इस बीच एक बार फिर महानायक अमिताभ बच्चन ने सेंचुरियन में मिली ऐतिहासिक जीत पर टीम इंडिया को बधाई दी है।

30 दिसंबर को सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका पर कोहली की अगुवाई वाली टीम की शानदार जीत के बाद, बच्चन ने यादगार जीत पर खुशी व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने यहां तक ​​कहा कि यह एक उभरता हुआ भारत नहीं है, बल्कि एक उभरा हुआ भारत है।

बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “कम ऑन इंडिया, दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट में हरा दिया, टीम को बधाई। हमें आप पर गर्व है। यह उभरता हुआ भारत है। यह युवा भारत है।” अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट से पता चलता है कि क्रिकेट फैन होने के नाते उनके अंदर इस खेल को लेकर कितना जूनून है।

यहां देखिए अमिताभ बच्चन का वह ट्वीट

भारत ने 2021 में टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जब इस वर्ष की शुरुआत हुई तो भारतीय टीम ने गाबा में ऐतिहासिक जीत दर्ज की, वही इस साल का अंत उन्होंने सेंचुरियन में टेस्ट मैच जीतने के साथ किया। बता दें कि एक महत्वपूर्ण बात यह है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनलिस्ट ने इस साल शीर्ष टीमों के खिलाफ अपने सभी टेस्ट खेले, और ज्यादातर मौकों पर उन्होंने जीत हासिल की।

पहले टेस्ट मैच में भारत से मिले 305 रन के लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी लंच के बाद सिर्फ 191 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 3-3 विकेट झटके, जबकि सिराज और अश्विन को 2-2 विकेट मिले।