'उन्होंने खुद बताया कि वह मैच खत्म नहीं कर पा रहा हूं'- पोलार्ड के फॉर्म को लेकर MI के हेड कोच का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘उन्होंने खुद बताया कि वह मैच खत्म नहीं कर पा रहा हूं’- पोलार्ड के फॉर्म को लेकर MI के हेड कोच का बयान

आईपीएल 2022 में कायरन पोलार्ड ने नौ मैचों में 120.19 के स्ट्राइक रेट से महज 125 रन बनाए हैं।

kieron pollard (Photo Source: IPL/BCCI)
kieron pollard (Photo Source: IPL/BCCI)

मुंबई इंडियंस (MI) के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में कायरन पोलार्ड की खराब बल्लेबाजी के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि दिग्गज ऑलराउंडर को निचले क्रम के बाकी बल्लेबाजों से ज्यादा समर्थन नहीं मिला है, यही वजह है कि वह टीम के लिए मैच खत्म नहीं कर पाए हैं।

जयवर्धने ने यह बयान गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले मैच से पहले मीडिया से बातचीत करने के दौरान दिया। उन्होंने सुझाव दिया कि स्टार ऑलराउंडर ने शुरुआती मैचों में फॉर्म की झलक दिखाई, लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद नहीं कर सके। 44 वर्षीय ने आगे कहा कि दिग्गज खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन के बारे में ईमानदार रहे हैं और जानते हैं कि वह इस साल एमआई टीम के लिए मैच खत्म नहीं कर पाए हैं।

कायरन पोलार्ड को नहीं मिला है अब तक बाकी खिलाड़ियों का समर्थन- जयवर्धने

गुजरात के खिलाफ मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में जयवर्धने ने कहा कि, “कायरन पोलार्ड भी ईमानदार रहे हैं, उन्होंने खुद बताया कि वह मैच खत्म नहीं कर पाए हैं। लेकिन साथ ही, जब आप ठीक से समीक्षा करते हैं, तो वे ऐसी स्थितियां थीं जहां एक व्यक्ति के लिए अधिकांश कार्य करना कठिन होता है। यह एक टीम गेम है। उन्हें थोड़े से समर्थन की भी जरूरत है, जिनकी उन्हें कुछ अन्य मैचों में कमी थी। हम पोलार्ड को उनके पुराने फॉर्म में देखना चाहेंगे।”

एमआई के हेड कोच ने आगे कहा कि, “वह पहले 3-4 मैचों में अच्छे लय में दिखे थे और अच्छी हिटिंग कर रहे थे, लेकिन मैच को खत्म करने की कोशिश करने के लिए उन्हें बाकी लोगों का समर्थन कभी नहीं मिला। आपको कुछ गेम देखने के बजाय पूरे टूर्नामेंट का विश्लेषण करने की आवश्यकता है। संख्या और निरंतरता नहीं है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिस पर न केवल पोलार्ड बल्कि हमें एक समूह के रूप में सुधार करना होगा।”

आईपीएल 2022 में पोलार्ड के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 9 मैचों में 121.88 की स्ट्राइक रेट और 16.71 की औसत से 117 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 25 का रहा है। वहीं उनकी गेंदबाजी आंकड़े की बात करें तो उन्होंने इस सीजन अब 28.67 की गेंदबाजी औसत और 8.60 की इकॉनमी रेट से सिर्फ तीन विकेट ले पाए हैं।