in ,

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 11 सीजन के लिए अमोल मजूमदार को टीम का बैटिंग कोच

अमोल मजूमदार घरेलू क्रिकेट में एक दिग्गज खिलाड़ी के रूप में रहे है उन्होंने मुंबई रणजी टीम के लिए कई

Amol Muzumdar. (Photo Source: Twitter)
Amol Muzumdar. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन शुरू में अब काफी कम समय बचा है और इसी कारण सभी आठों टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुयीं है क्योंकी वे इस खिताब को जीतने के लिए कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है. इसी कड़ी में इस आईपीएल सीजन में 2 साल बैन के बाद वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम का बल्लेबाजी कोच मुंबई रणजी टीम के पूर्व कप्तान अमोल मजूमदार को बनाया है.

घरेलू क्रिकेट का दिग्गज

अमोल मजूमदार घरेलू क्रिकेट में एक दिग्गज खिलाड़ी के रूप में रहे है उन्होंने मुंबई रणजी टीम के लिए कई बेहतरीन पारियां भी खेली है. मजूमदार ने 171 लिस्ट ए मैच में 48.13 के औसत से 11167 रन बनायें है और इसमें इस शानदार बल्लेबाज ने 30 शतक और 60 अर्धशतक भी लगायें है. रणजी ट्राफी में अभी तक 9202 रनों के साथ मजूमदार वसीम जाफर के बाद दूसरे नंबर पर है. मुंबई के अलावा मजूमदार ने आसाम और आंध्र प्रदेश के लिए भी खेल चुके है. इतने अच्छे रिकॉर्ड के बावजूद मजूमदार को कभी भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल सका लेकिन उनकी प्रतिभा से घरेलू क्रिकेट में सभी अच्छी तरह से वाकिफ हो चुके थे.

मुझे गर्व है जुड़कर

आईपीएल के आने वाले सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम का बैटिंग कोच बनने के बाद अमोल मजूमदार ने कहा कि “मुझे इस बात का गर्व हो रहा है कि मैं राजस्थान रॉयल्स की टीम से जुड़ा हूँ यह बल्लेबाजों के लिए काफी रोचक है और टी-20 क्रिकेट ने इस खेल को पूरी तरह से बदलकर रख दिया है, जिस कारण क्रिकेट क्रिकेट और अधिक रोचक और मज़ेदार बन गया है जिस कारण फैन्स को हर समय मजा आता रहता है. एक कोच के रूप में आपको हमेशा नईं चीजों पर ध्यान देना होता है आपको खेल के नियमों को ध्यान में रखते हुए बैटिंग के नयें कौशल भी सिखाने होते है. मैं अपनी इस नईं जिम्मेदारी को लेकर बेहद उत्साहित हूँ.”

हेड ऑफ क्रिकेट ने भी किया स्वागत

राजस्थान रॉयल्स टीम के हेड ऑफ क्रिकेट जुबिन भरुचा ने अमूल मजूमदार को बैटिंग कोच बनाएं जाने पर उनका टीम में स्वागत करते हुए कहा कि “हमें इस बात का गर्व है कि अमोल मजूमदार के रूप में हमें बल्लेबाजी कोच मिला है घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन इस बात की गवाही देता है कि वह कितने प्रतिभाशाली बल्लेबाज थे और टीम में मौजूद युवा खिलाड़ियों को उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा. अमोल और साईराज के पास काफी अनुभव है जो आने वाले सीजन में टीम को सही दिशा की तरफ ले जाने का काम करेगी.”

Ricky Ponting

ये 3 दिग्गज है विश्व के सफलतम और बेहतरीन कप्तान

Team India. (Photo Source: Twitter)

निदाहस ट्राफी के पांचवें मैच भारत बनाम बांग्लादेश के बीच कुछ इस तरह के रह सकते है हालात