एंड्रू फ्लिंटॉफ ने इंग्लैंड टीम के कोच पद के लिए किया आवेदन - क्रिकट्रैकर हिंदी

एंड्रू फ्लिंटॉफ ने इंग्लैंड टीम के कोच पद के लिए किया आवेदन

Andrew Flintoff
England players including Andrew Flintoff and Jonathan Trott celebrate. (Photo by Hamish Blair/Getty Images)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी एंड्रू फ्लिंटॉफ ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने के बारे में विचार किया है. मौजदा समय में इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस का कार्यकाल 2019 में होने वाली एशेज सीरीज के बाद खत्म होने वाला है जिसके बाद इंग्लैंड टीम को नया कोच मिलना तय है.

फ्लिंटॉफ ने बयान जारी कर जताई इच्छा

एंड्रू फ्लिंटॉफ ने अपनी तरफ से एक बयान जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी कि वे अगले साल इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करेंगे और वे अब इंग्लैंड टीम के लिए कोच की भूमिका निभाना चाहते है. फ्लिंटॉफ ने इंग्लैंड टीम के लिए 79 टेस्ट मैच में 3845 रन के साथ 226 विकेट भी हासिल किये है वहीँ 141 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 3394 रन के साथ 169 विकेट अपने नाम पर किये है. दोनों फॉर्मेट को मिलकर फ्लिंटॉफ ने कुल 8 शतक लगाएं है.

2014 में भी किया था आवेदन

क्रिकेट.कॉम की एक खबर के अनुसार फ्लिंटॉफ ने जब 2014 में इंग्लैंड की वनडे टीम की कोचिंग के लिए आवेदन किया था तो उस समय फ्लिंटॉफ ने अपने आवेंदन के बाद कहा था कि “मैं अपने दिल से इस बात को कहना चाहता हूँ कि मैं इंग्लैंड की वनडे टीम की कोचिंग करना चाहता हूँ यदि वे ऐसा चाहते है तो मैं तैयार था लेकिन उन्होंने मेरी जगह पर जिसे चुना था उससे मैं काफी अच्छा था. मैं पिटर मूर्स से काफी अच्छा तो था ही.”

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से नहीं आया जवाब

एंड्रू फ्लिंटॉफ ने अपने बयान में कहा कि “उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को तीन हफ्ते पहले एक ईमेल लिखी थी जिसका अभी तक कोई भी जवाब फ्लिंटॉफ को नही मिला है. इसके बारे में खुद फ्लिंटॉफ ने बताया और साथ ही कहा कि ईसीबी को लगता है मै इस पद के लिए काबिल नहीं हूँ.”