विराट-रोहित विवाद पर अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान कहा- खेल से बड़ा कोई नहीं - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट-रोहित विवाद पर अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान कहा- खेल से बड़ा कोई नहीं

भारतीय ड्रेसिंग रूम में क्या हो रहा है, इस बारे में मैं मीडिया को जानकारी नहीं दे सकता- अनुराग ठाकुर

Rohit Sharma and Virat Kohli
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: BCCI)

पिछले कुछ दिनों से विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर कई तरह की अफवाहें सामने आ रही हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि इन दो भारतीय क्रिकेट दिग्गजों के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। कोहली को हाल ही में एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम के कप्तान के रूप में भी हटा दिया गया था, और अब ‘हिटमैन रोहित शर्मा’ सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं कोहली भारतीय टेस्ट टीम की अगुवाई करते रहेंगे।

दोनों के बीच अनबन की खबरों पर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है। News 18 के हवाले से अनुराग ठाकुर ने कहा कि, “खेल से बड़ा कोई नहीं है। किसी खिलाड़ी के बीच में क्या चल रहा है, मैं उसकी जानकारी नहीं दे सकता हूं। यह उनसे संबंधित एसोसिएशन या संस्थान की जिम्मेदारी है। यही सही होगा कि वही इस पर जानकारी दें।”

विराट-रोहित मामले पर सबा करीम ने क्या कहा ?

इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को यह समझना चाहिए कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्या बेहतर है। करीम का यह भी कहना था कि दूसरे लोग जो कहते हैं उससे इस संबंध में कोई फर्क नहीं पड़ता।

भारत के लिए 34 वनडे मैच खेलने वाले सबा करीम ने कहा कि, “मेरे हिसाब से दोनों खिलाड़ियों, खासकर विराट कोहली को ये समझना होगा कि टीम के लिए इस वक्त क्या सही है। सौरव गांगुली ने क्या कहा, या फिर किसी और के कहने से क्या फर्क पड़ता है।”

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 16 दिसंबर को रवाना होगी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन के मैदान में होगा। टेस्ट सीरीज में विराट कोहली टीम की कप्तानी करेंगे। वनडे सीरीज 19 जनवरी से खेला जाएगा। इस दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा पहले हो चुकी है, जबकि वनडे के लिए टीम की ऐलान होना अभी बाकी है।