भारतीय टेस्ट टीम की उप-कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद आखिर लोकेश राहुल कैसा महसूस कर रहे हैं, जिसको लेकर अब उन्होंने किया खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टेस्ट टीम की उप-कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद आखिर लोकेश राहुल कैसा महसूस कर रहे हैं, जिसको लेकर अब उन्होंने किया खुलासा

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान लोकेश राहुल भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की मामले में दूसरे नंबर पर थे।

KL Rahul and Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
KL Rahul and Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

साल 2021 किसी एक भारतीय खिलाड़ी के लिए करियर में सबसे बड़ा बदलाव लेकर आया तो वह ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल हैं। जिसमें इंग्लैंड के दौरे पर बैकअप ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में जाने वाले लोकेश राहुल अब आगामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उप-कप्तान की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आने वाले हैं।

इंग्लैंड दौरे के दौरान जब पहले टेस्ट मैच के ठीक पहले राहुल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई तो उन्होंने इसे बखूबी तौर पर निभाते हुए टीम में अपनी जगह को ही पूरी तरह से पक्का कर लिया। अभी तक लोकेश राहुल भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें वह 35.17 के औसत से 2321 रन बनाने में सफल हुए हैं।

अब ओपनिंग बल्लेबाजी की जिम्मेदारी के साथ लोकेश राहुल को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी को भी निभाना पड़ेगा जिसको लेकर उन्होंने अपनी इस भूमिका को टीम के साथ खिलाड़ी मयंक अग्रवाल के साथ बात की जिसका वीडियो BCCI के आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किया गया है। राहुल ने इस दौरान कहा कि यह जिम्मेदारी मिलना उनके लिए काफी सम्मान की बात है और वह इस पर पूरी तरह से खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

मुझे लगा था कि अब दुबारा फिर कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाउंगा

लोकेश राहुल ने मयंक अग्रवाल के साथ वीडियो में बातचीत करने के दौरान कहा कि, 6 से 7 महीने पहल या फिर 1 साल पहले मैं यह नहीं सोच रहा था कि अब दुबारा टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मुझे मिलेगा। लेकिन हां सभी चीजों में काफी तेजी के साथ बदलाव देखने को मिला जिसको लेकर मैं काफी खुश हूं। अब मुझे यह जिम्मेदारी मिलने के बाद मैं काफी खुश हूं और इसे निभाने की पूरी कोशिश करुंगा।

वहीं मयंक अग्रवाल जो कर्नाटक टीम में भी उनके साथ खिलाड़ी हैं उन्होंने बातचीत के दौरान मजाकिया अंदाज में कहा कि अक्सर लोगों के बाल जब सफेद होने लगते हैं, तब उन्हें यह जिम्मेदारी मिलती है। जिसको लेकर राहुल ने कहा कि हां मेरे कुछ बाल सफेद होने लगे हैं, जो शायद IPL में कप्तान करने की वजह से हैं।