एशेज 2021-22 के 5वें टेस्ट से पहले इस वजह के चलते इंग्लैंड टीम के कई बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं, बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज 2021-22 के 5वें टेस्ट से पहले इस वजह के चलते इंग्लैंड टीम के कई बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं, बाहर

हालांकि चोटिल बेन स्टोक्स ने पांचवे मैच में सिर्फ बतौर बल्लेबाज उतरने की इच्छा जाहिर की है।

England. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)
England. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

एशेज सीरीज 2021-22 के चौथे टेस्ट मैच को छोड़ दिया जाए तो अन्य कोई भी मैच इंग्लैंड की टीम के लिए अच्छा नहीं रहा है। अब तक उसे चार में से तीन टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम जैसे-तैसे मैच को ड्रॉ कराने में सफल हुई थी। हालांकि कुछ खिलाड़ियों को छोड़ दिया जाए अन्य सभी खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से इंग्लैंड को निराश किया है।

अब सीरीज का पांचवा टेस्ट मैच 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जाना है। लेकिन इस मैच से पहले ही इंग्लैंड के कई खिलाड़ी मैच से बाहर होते नजर आ रहे हैं। जिनमें बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जॉनी बेयरेस्टो का नाम शामिल हैं। जोस बटलर उंगली की चोट से जूझ रहे हैं, जिसमें उनके अगले टेस्ट मैच से बाहर होने को लेकर पहले ही पुष्टि कर दी गई है।

वहीं पिछले मैच इंग्लैंड की ओर से इस एशेज सीरीज का पहला शतक लगाने वाले जॉनी बेयरस्टो भी चोट से जूझ रहें हैं। उन्हें अपनी शतकीय पारी के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी। एक साथ इतनी चोटों ने इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट को मुश्किल में डाल दिया है।

चोट के बावजूद भी 5वां मैच खेलना चाहते हैं बेन स्टोक्स

चौथे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने वाले बेन स्टोक्स भी चोट से परेशान हैं। वह पिछले मैच में गेंदबाजी करते वक्त लो ग्रेड टियर की चोट से जूझते नजर आए थे। ऐसे में 5वें टेस्ट मैच में उनके टीम में चुने जाने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

हालांकि डेली मेल से बात करते हुए बेन स्टोक्स ने बताया किया वह पांचवे टेस्ट में खेलना चाहते हैं। उन्होनें अपनी चोट पर बात करते हुए कहा कि उन्हें चोट की वजह से गेंदबाजी करने में परेशानी आ रही है ऐसे में वह बतौर स्पेश्लिस्ट बल्लेबाज पांचवे टेस्ट में उतर सकते हैं।

इंग्लैंड टीम की बात करें तो उसे मार्च में वेस्टइंडीज में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है जिसके चलते वह अपने खिलाड़ियों को चोट से उबरने का पूरा मौका देना चाहती है। जिसके चलते वह पांचवें टेस्ट में इन खिलाड़ियों को खिलाकर जोखिम नहीं लेना चाहती। ऐसे में इंग्लैंड की टीम में सैम बिलिंग्स को बैकअप के तौर पर शामिल किया गया है। जिन्हें होबार्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।