नही रंग लाई सचिन के बेटे अर्जुन की मेहनत - क्रिकट्रैकर हिंदी

नही रंग लाई सचिन के बेटे अर्जुन की मेहनत

Arjun Tendulkar
Arjun Tendulkar. (Photo Source: Twitter)

भारत के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर अंडर-19 टीम में खेलते हुए मध्य प्रदेश के खिलाफ मैदान में अच्छा परफॉर्मेंस करने के बावजूद भी टीम को जीत नहीं दिला सके. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के बांद्रा कुर्ला मैदान में मध्य प्रदेश की दूसरी पारी के दौरान अर्जुन ने 26 ओवर में 95 रन देते हुए पांच विकेट भी झटका लेकिन जीत हाथ नही लगी.

अर्जुन तेंदुलकर कूच बेहार ट्रॉफी के लिए खेल रहे थे. अर्जुन ने पहली पारी में एक विकेट लेकर 42 रन दिया लेकिन मैच ड्रा हो गई. वही मुंबई ने पहली पारी बढ़त बनाते हुए 3 अंक हासिल किए. मध्य प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 361 रन बनाए थे. मध्य प्रदेश के मुकाबले मुंबई ने 506 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली.

मुंबई को पहली पारी में बढ़त बनाने में मुंबई की ओर से खेल रहे यशस्वी जायसवाल कि मेहनत रंग लाई. जायसवाल ने 212 गेंदों पर 155 रन बनाया जिसमें शानदार 18 चौके और 2 छक्के भी शामिल है. वही मध्यप्रदेश ने दूसरी पारी में खेलते हुए 8 विकेट गवा कर 411 रन पर बनाया और मैच को ड्रा घोषित किया गया जब मैच ड्रा हुआ उस समय तक मुंबई ने दूसरी पारी खेलते हुए 45 रन बनाकर एक विकेट खोया.

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है अर्जुन का जन्म मुंबई में 24 सितंबर 1999 में हुआ था. अर्जुन अपने पिता के विपरीत बाएं हाथ के बल्लेबाज है वो एक अच्छे फिल्डर के साथ साथ अच्छे गेंदबाज भी है. भारतीय क्रिकेट में उन्हें जूनियर तेंदुलकर के भी नाम से लोग पुकारते हैं अर्जुन अपने पिता सचिन तेंदुलकर के सपने को पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं और वह विश्व प्रसिद्ध क्रिकेटर बनना चाहते हैं.