एशेज 2021-22 के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए हुआ ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान जिसमें विकेटकीपर की भूमिका में दिखेगा यह खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज 2021-22 के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए हुआ ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान जिसमें विकेटकीपर की भूमिका में दिखेगा यह खिलाड़ी

एशेज के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए एलेक्स कैरी को टिम पेन की जगह पर शामिल किया गया है।

Alex Carey. (Photo by Daniel Pockett/Getty Images)
Alex Carey. (Photo by Daniel Pockett/Getty Images)

8 दिसंबर से टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे ऐतिहासिक सीरीज द एशेज की शुरुआत होगी, जिसका पहला मैच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में खेला जाएगा। इस बार एशेज की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया कर रहा है, जिसको लेकर उन्होंने शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया हैं। जिसमें यह तय हो चुका है कि विकेटकीपर के तौर पर एलेक्स कैरी अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने एलेक्स कैरी को टीम में शामिल करने का ऐलान करने के साथ कहा कि, वह पिछले काफी समय से ऑस्ट्रेलियाई लिमिटेड ओवर्स टीम के सदस्य हैं और उन्होंने एक बल्लेबाज के तौर पर भी खुद को साबित भी किया है।

एलेक्स कैरी के शामिल होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी को और भी मजबूती मिलेगी और वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बैगी ग्रीन कैप पहनने वाले 461वें खिलाड़ी बनेंगे।

जॉर्ज बेली का बयान जो ICC की आधिकारिक बेवसाईट पर छपा उसके अनुसार उन्होंने कहा कि, एलेक्स कैरी व्हाइट बॉल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पिछले काफी समय से रेगुलर प्लेयर हैं। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनके टीम में शामिल होने से मजबूती भी मिलेगी। वह बैगी ग्रीन पहनने के पूरी तरह से हकदार हैं।

मुझे यह जिम्मेदारी मिलने पर काफी खुशी हो रही है

वहीं एलेक्स कैरी ने एशेज टेस्ट के लिए टीम में चयन होने के बाद कहा कि वह इस जिम्मेदारी को मिलने पर काफी खुश महसूस कर रहे हैं। वहीं कैरी ने यह साफ किया अब उनका इरादा एशेज को बचाना होगा और टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश रहेगी।

इससे पहले जब नवंबर में एशेज के लिए टीम का ऐलान हुआ था, तो उस समय टिम पेन टीम के कप्तान के तौर पर घोषित किए गए थे। लेकिन उसके बाद अश्लील चैट प्रकरण मामले का खुलासा होने के बाद पेन ने कप्तानी से इस्तीफा देने के साथ मानसिक स्वास्थ्य के चलते क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया है।

यहां पर देखिए पहले 2 एशेज टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरुन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नश लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नीसर, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ (उप-कप्तान), मिचल स्टार्क, मिचल स्वैपसन, डेविड वॉर्नर।