एशेज 2021-22 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओपनिंग जोड़ी पर मुख्य चयनकर्ता ने लगाई अपनी मुहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज 2021-22 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओपनिंग जोड़ी पर मुख्य चयनकर्ता ने लगाई अपनी मुहर

एशेज 2021-22 के लिए मार्कस हैरिस के नाम को लेकर पुष्टि कर दी गई है।

Marcus Harris. (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)
Marcus Harris. (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)

साल 2021 के आखिरी महीने में क्रिकेट जगत की सबसे ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज एशेज का आगाज होगा जिसको लेकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बाद एशेज की मेजबानी ऑस्ट्रेलियाई टीम कर रही है और इसी कारण उनके सीरीज में जीतने की संभावना भी काफी ज्यादा लगाई जा रही है। इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 दिसंबर से खेला जाएगा, जिसको लेकर इंग्लैंड की लगभग आधी टीम वहां पर पहुंच चुकी है।

अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि एशेज में डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी मार्कस हैरिस निभायेंगे। ऑस्ट्रेलिया में कई क्रिकेट विशेषज्ञ हैरिस की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित दिखते हैं और इसका एक कारण उनका घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करना भी है। हैरिस ने हाल में जारी शेफील्ड शील्ड के एक मैच में शानदार 137 रनों की शतकीय पारी भी खेली थी।

विक्टोरिया की टीम के लिए मार्कस हैरिस पिछले कुछ सीजन से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। साल 2018 में भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट में मार्कस हैरिस ने बतौर ओपनिंग बल्लेबाज ही अपना डेब्यू किया था। हालांकि वह सीरीज ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुई थी, लेकिन हैरिस ने उसमें भी अच्छा प्रदर्शन अपनी टीम के लिए किया था।

हालांकि इसके बावजूद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में निरंतरता के आभाव के चलते मार्कस हैरिस को कई बार टीम से अंदर और बाहर होते हुए देखा गया है। अभी तक 10 टेस्ट मैच खेल चुके मार्कस हैरिस ने 2 अर्धशतकीय पारियां ही खेली हैं।

हैरिस को चयनकर्ता एक और मौका दे सकते हैं

ऑस्ट्रेलियाई मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बैली के बयान पर बात की जाए तो उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मार्कस हैरिस की शानदार वापसी की उन्होंने तारीफ की। जिसमें उन्होंने इस बार हैरिस की निरंतरता से काफी प्रभावित होने के साथ उन्होंने वॉर्नर के साथ उनकी जोड़ी को पूरी तरह से सही बताया।

बैली ने आरएसएन रेडियो के साथ बातचीत करते हुए हैरिस को लेकर अपने बयान में कहा कि, हैरिस को इससे पहले काफी कम मौके खुद को साबित करने के लिए मिले साथ ही वह टीम से अंदर और बाहर होते रहे हैं। जिसके बाद हम अब उन्हें एक बेहतर मौका फिर से देना चाहेंगे जिससे उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिल सके। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है साथ ही उन्होंने लीस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।