एशेज 2021-22 के चौथे टेस्ट मैच से पहले कोरोना संक्रमण की चपेट में आया मैच से जुड़ा यह अहम अधिकारी जिससे मंडरा रहा रद्द होने का खतरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज 2021-22 के चौथे टेस्ट मैच से पहले कोरोना संक्रमण की चपेट में आया मैच से जुड़ा यह अहम अधिकारी जिससे मंडरा रहा रद्द होने का खतरा

एशेज 2021-22 सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 5 जनवरी से खेला जाना है।

Pat Cummins and Joe Root. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images for Cricket Australia)
Pat Cummins and Joe Root. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images for Cricket Australia)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में इस समय ऐतिहासिल एशेज 2021-22 टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसके अभी तक खेले गए 3 मुकाबलों में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एकतरफा जीत हासिल करते हुए सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त पहले ही बना रखी है। वहीं अब दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का चौथा चेस्ट मैच मैच 5 जनवरी से सिडनी के मैदान में खेला जाएगा। लेकिन उससे पहले मैच रेफरी की भूमिका निभा रहे डेविड बून कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

जिसके बाद वह सिडनी टेस्ट मैच के दौरान वह इस भूमिका को निभाते हुए नहीं दिखेंगे। जिसमें उनकी जगह पर अंतरराष्ट्रीय पैनल ऑफ ICC रेफरी के सदस्य और न्यू साउथ वेल्स में रहने वाले स्टीव बर्नार्ड इस जिम्मेदारी को निभायेंगें। वहीं एशेज के शुरुआती 3 टेस्ट मैचों में इससे पहले भी कुछ कोरोना संक्रमण के मामले ब्रॉडकास्टर टीम की तरफ से सामने आ चुके हैं।

इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम में कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर खबर सामने आई थी, जिसमें सपोर्ट स्टाफ के अलावा परिवार के कुछ सदस्य संक्रमित पाए गए थे। बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल कुछ देरी के साथ शुरू किया गया था, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को उनके होटल कमरों को छोड़ने की मंजूरी दी गई थी जब उन सभी के रिजल्ट निगेटिव आए थे।

दरअसल इंग्लैंड टीम के 3 ऐसे खिलाड़ी जो मैच के सदस्य नहीं थे, उनके परिवार के 3 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वहीं ब्रॉडकास्टिंग टीम के एक सदस्य के कोरोना संक्रमित पाए जाए के बाद रिकी पोंटिंग, इयान बॉथम मेल लॉग्लिन भी नजदीकी संपर्क में होने की वजह से अनुपस्थित रहे थे।

वहीं डेविड बून को लेकर बात की जाए तो संक्रमण के चपेट में आने के बाद भी वह किसी तरह की तकलीफ में नहीं हैं, वहीं उनका टीकाकरण भी पूरा होने के साथ उन्हें बूस्टर डोज भी दी जा चुकी है। हालांकि संक्रमित होने के चलते वह अगले 10 दिनों तक मेलबर्न में ही क्वारंटाइन रहेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसको लेकर अपनी तरफ से बयान जारी करते हुए सभी को जानकारी दी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान के अनुसार, ICC मैच रेफरी डेविड बून के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद वह अगले टेस्ट मैच में इस भूमिका में नहीं दिखाई देंगे। जिसमें उनकी जगह पर न्यू साउथ वेल्स के स्टीव बर्नार्ड इस जिम्मेदारी को निभाने वाले हैं। वहीं सभी को उम्मीद है कि डेविड सीरीज के 5वें टेस्ट मैच में एकबार फिर से यह जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार होंगे, जो 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जाना है।

इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिलवरवुड भी हुए क्वारंटाइन

इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिलवरवुड जिनकी आलोचना भी टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर सबसे ज्यादा की जा रही है। वह टीम के साथ चौथे टेस्ट मैच में ड्रेसिंग रूम में नहीं दिखाई देंगे। दरअसल एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के नजदीकि संपर्क में आने की वजह से क्रिस सिलवरवुड को भी अगले 10 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे।