इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में इस वजह से पैट कमिंस की जगह पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर रहे हैं, स्टीव स्मिथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में इस वजह से पैट कमिंस की जगह पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर रहे हैं, स्टीव स्मिथ

पैट कमिंस की जगह पर माइकल नीसर को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

Pat Cummins. (Photo Source: Twitter)
Pat Cummins. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में इस समय एडिलेड के मैदान पर एशेज 2021-22 का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसको लेकर मेजबान टीम ने एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। लेकिन मैच की सुबह अचानक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को इस टेस्ट मैच से उस समय बाहर होने का फैसला लेना पड़ा जब वह एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ गए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इंस्टाग्राम पोस्ट में इसी खबर को लेकर पुष्टि की गई। जिसके बाद इस टेस्ट सीरीज के लिए उप-कप्तान नियुक्त किए गए स्टीव स्मिथ को कप्तानी की जिम्मेदारी निभाते हुए देखा जा रहा है, वहीं पैट कमिंस की जगह पर माइकल नीसर को अपने टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है।

इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, पैट कमिंस एडिलेड टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पायेंगे क्योंकि वह एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में पाए गए हैं, जिसके बाद उनकी जगह पर स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी करेंगे जबकि माइकल नीसर को डेब्यू करने का मौका मिलेगा।

यहां पर देखिए उस इंस्टाग्राम पोस्ट को

 

View this post on Instagram

 

A post shared by cricket.com.au (@cricketcomau)

जोश हेजलवुड भी इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं है

वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेदबाद जोश हेजलवुड जिन्होंने पहले टेस्ट मैच में गेंद से बेहतर प्रदर्शन किया था, वह भी इस टेस्ट अनफिट होने की वजह से हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं। जिसके बाद उनकी जगह पर टीम में झाय रिचर्डसन को शामिल किया गया है। वहीं इंग्लैंड की इस टेस्ट मैच को लेकर टीम की बात की जाए तो वह एडिलेड टेस्ट मैच में बिना किसी स्पिन गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरे हैं।

जिसमें तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की टीम में वापसी देखने को मिली है। बता दे कि दोनों ही टीमों के बीच में सीरीज का पहला टेस्ट मैच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 9 विकेट से शानदार जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है।