एडिलेड टेस्ट मैच में टॉस के समय जब स्टीव स्मिथ को पैट कमिंस का ब्लेजर पहनकर वहां पर मौजूद होना पड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

एडिलेड टेस्ट मैच में टॉस के समय जब स्टीव स्मिथ को पैट कमिंस का ब्लेजर पहनकर वहां पर मौजूद होना पड़ा

पैट कमिंस एडिलेड टेस्ट मैच के शुरू होने से ठीक पहले कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने की वजह से इस टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं।

Steve Smith and Pat Cummins. (Photo Source: Twitter/ Laura Jolly)
Steve Smith and Pat Cummins. (Photo Source: Twitter/
Laura Jolly)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में इस समय एडिलेड के मैदान पर एशेज 2021-22 टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी एकादश का ऐलान पहले ही कर दिया था, लेकिन टॉस होने से पहले मेजबान टीम में उस समय बड़ा बदलाव देखने को मिला जब कप्तान पैट कमिंस की जगह पर टॉस के लिए स्टीव स्मिथ मैदान पर पहुंचे थे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के तौर पर स्टीव स्मिथ ने अपना आखिरी मुकाबला साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेला था, जिस दौरान उन्हें सैंडपेपर घटना के बाद इस पद से हटा दिया गया था। हालांकि एकबार फिर से उन्हें कप्तान के तौर पर देखकर सभी का काफी अच्छा भी लगा। वहीं इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की एकादश में 2 बदलाव भी देखने को मिले।

जिसमें पहले टेस्ट मैच के बाद तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड अनफिट हो गए थे जिसके चलते उनकी जगह पर टीम में झाय रिचर्डसन को शामिल किया गया। वहीं पैट कमिंस का मैच से एक दिन पहले किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें आइसोलेट कर दिया गया और उनकी जगह पर स्टीव स्मिथ को टीम की कमान सौंप दी गई।

वहीं टॉस के समय जब दोनों ही कप्तान पिच पर पहुंचे तो उस समय एक अलग ही दृश्य देखने को मिला। जिसको लेकर क्रिकेट डॉट कॉम की महिला क्रिकेट एडिटर ने जाऔरा लॉली ने अपने ट्वीट के जरिए इस तरफ सभी का ध्यान खीचने का काम किया। दरअसल पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस जिस ब्लेजर को पहनकर मैदान पर टॉस के लिए उतरे थे, स्टीव स्मिथ भी उसी ब्लेजर को पहनकर मैदान पर आए।

पैट कमिंस के बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनकी जगह पर माइकल नीसर को शामिल किया गया है। जो अभी तक 70 प्रथम श्रेणी मैचों में खेलने के बाद 24.47 के औसत से 236 विकेट हासिल कर चुके हैं। जिसके बाद उन्हें टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिल रहा है।

यहां पर देखिए उस ट्वीट को:

इंग्लैंड की टीम में दिखे बड़े बदलाव

पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह 9 विकेट से हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड की टीम में भी बड़े बदलाव देखने को मिले। जिसमें जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी की टीम में वापसी देखने को मिली। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम इस मैच में तेज गेंदबाजों को भूमिका को देखते हुए बिना किसी स्पिन गेंदबाज के साथ उतरने का फैसला लिया है।