ऑस्ट्रेलियाई टीम के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव जिससे सिडनी टेस्ट मैच तय समय पर होगा आयोजित - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव जिससे सिडनी टेस्ट मैच तय समय पर होगा आयोजित

एशेज 2021-22 का चौथा टेस्ट मैच 5 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

Australia. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)
Australia. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

एशेज 2021-22 में भी कोरोना महामारी के चलते चौथे टेस्ट मैच पर संकट के बादल मंडराने लगे थे। दरअसल तीसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के परिवार और सपोर्ट स्टाफ के कुछ सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वहीं इसके बाद टीम के मुख्य कोच क्रिस सिलवरवुड को कोरोना संक्रमित व्यक्ति के नजदीकी संपर्क में आने की वजह से आइसोलेशन में जाना पड़ा।

इसके अलावा इस टेस्ट सीरीज में मैच रेफरी की भूमिका निभाने वाले डेविड बून भी कोरोना संक्रमित पाए गए तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद सभी को ऐसा लगने लगा था कि मौजूदा स्थिति के चलते सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रद्द किया जा सकता है।

जिसमें ट्रेविस हेड को मेलबर्न में ही क्वारंटाइन कर दिया गया, जबकि टीम के बाकी सदस्यों के साथ सपोर्ट स्टाफ और परिवार के लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। हालांकि ट्रेविस हेड का सीरीज के 5वें टेस्ट मैच में एकबार से खेलने की उम्मीद सभी लगा रहे हैं। जिसमें आखिरी टेस्ट मैच पिंक बॉल से होबार्ट मैदान में खेला जाएगा।

वहीं इसी बीच ट्रेविस हेड का टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आने के बाद बाकी की पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम का RT-PCR टेस्ट किया गया। जिसके बाद डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार उन सभी का परिणाम निगेटिव आया और अब सिडनी टेस्ट मैच अपने तय समय के अनुसार 5 जनवरी से ही खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किसी भी स्थिति को लेकर पहले से 3 खिलाड़ियों को कवर के लिए तैयार कर लिया था।

ट्रेविस हेड की जगह पर उस्मान ख्वाजा होंगे टीम में शामिल

ट्रेविस हेड और उस्मान ख्वाजा के बीच में एशेज 2021-22 के शुरू होने से पहले 5वें नंबर के लिए एक द्वंद देखने को मिल रहा था। जिसके बाद हेड को ब्रिस्बेन के मैदान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला और उसमें उन्होंने शानदार 152 रनों की पारी खेलते हुए टीम में अपनी जगह को सीरीज के बाकी बचे मैचों के लिए पूरी तरह से पक्का कर लिया।

लेकिन अब हेड के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनकी जगह पर उस्मान ख्वाजा को शामिल किया जाना लगभग तय माना जा रहा है। इसी को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत के दौरान ख्वाजा ने कहा कि, यदि मैं इस मैच में खेलते हूं तो मुझे भी एक ही मैच में खेलने का मौका मिलेगा। मैं हालात को पूरी तरह से समझ रहा हूं, मैं कोशिश करुंगा कि ट्रेविस हेड की अनुपस्थिति में मैं टीम के लिए बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब हो सकूं।