ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला जाने वाला एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच पर फिर सकता है पानी - क्रिकट्रैकर हिंदी

ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला जाने वाला एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच पर फिर सकता है पानी

एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाना है।

Cricket Ground. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Cricket Ground. (Photo Source: Twitter/BCCI)

बहुप्रतीक्षित एशेज सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होने वाली है। हालांकि, हाल की घटनाओं के अनुसार, यह बताया गया है कि ब्रिस्बेन में खेले जाने वाला पहला टेस्ट पूरी तरह से धुल सकता है। पिछले कुछ दिनों से वहां लगातार बारिश हो रही है जिस वजह से दोनों टीमें मैदान पर अभ्यास भी नहीं कर पा रही है।

बारिश ने हाई-प्रोफाइल सीरीज से पहले इंग्लैंड की तैयारियों को प्रभावित किया था। पिछले हफ्ते क्वींसलैंड में, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ इंग्लैंड टीम का अभ्यास मैच भी तीन दिनों में केवल 29 ओवरों के खेल के साथ धुल गया था। ब्रिस्बेन में 30 नवंबर को एक जबर्दस्त तूफान आया, इसलिए उनके इंट्रा-स्क्वाड वॉर्म-अप मैच के दो दिन का खेल नहीं हो सका था।

सीरीज का पहला टेस्ट 8 दिसंबर से गाबा में खेला जाएगा। मौसम की स्थिति ने पहले ही जो रूट की अगुवाई वाली टीम को मैच से पहले कम अभ्यास करने का मौका दिया है और अगर शुरुआती पूर्वानुमान सही साबित होता है, तो यह पहले टेस्ट को भी प्रभावित कर सकता है। यहां तक ​​कि टेस्ट मैच के दौरान ईस्ट कोस्ट में भारी बारिश होने वाली है।

ब्रिस्बेन के मैदान पर इंग्लैंड का रिकॉर्ड बेहद खराब है

अगर पहला टेस्ट धुल जाता है तो इसका मतलब यह भी होगा कि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को भी खेल का पर्याप्त समय नहीं मिलेगा। उन्होंने पहले अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया था और उंगली की चोट से भी उबर रहे थे। ब्रिस्बेन टेस्ट बारिश से धुलना, एक तरह से इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर है क्योंकि इस मैदान पर उनका रिकॉर्ड काफी खराब रहा है।

इंग्लैंड ने पिछली बार 1986 में इस मैदान पर टेस्ट मैच जीता था, जब इयान बॉथम ने 138 रनों की शानदार पारी खेली। उसके बाद टीम ने साल 2010 में गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच को ड्रॉ किया था, जिसमे एलिस्टेयर कुक ने 235 रनों की नाबाद पारी खेली थी।