पुजारा-रहाणे का बचाव करते-करते आशीष नेहरा ने विराट कोहली पर साधा निशाना - क्रिकट्रैकर हिंदी

पुजारा-रहाणे का बचाव करते-करते आशीष नेहरा ने विराट कोहली पर साधा निशाना

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पुजारा और रहाणे चल रहे हैं खराब फॉर्म में।

Ashish Nehra, Ajinkya Rahane & Cheteshwar Pujara (Photo Source: Getty Images)
Ashish Nehra, Ajinkya Rahane & Cheteshwar Pujara (Photo Source: Getty Images)

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लेकर बड़ा बयान दिया है। पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि भारतीय टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के जगह पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए। पुजारा और रहाणे दोनों ही पिछले कई सीरीज से बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे हैं जिस वजह से लोग उनकी टीम में जगह को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं।

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है, लेकिन रहाणे और पुजारा को अभी अपने पुराने रंग में वापस नहीं आ पाए हैं। जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में दूसरे टेस्ट में, पुजारा ने भारत की पहली पारी में 33 गेंदों में तीन रनों की पारी खेली, जबकि रहाणे ने बिना खाता खोले गोल्डन डक बनाकर पवेलियन लौट गए। दोनों बल्लेबाज के इस खराब फॉर्म को देखकर कई लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया देते हुए दिखे हैं।

‘सीरीज के बीच में ऐसा फैसला ठीक नहीं- आशीष नेहरा

इस बीच दोनों बल्लेबाज की फॉर्म को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान अपनी प्रतिक्रिया दी है। नेहरा ने कहा कि, “यहां तक ​​कि विराट कोहली के पास भी करीब उतने ही आंकड़े हैं लेकिन लोग टीम में उनकी जगह पर सवाल नहीं उठा रहे हैं।”

पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा कि, “जाहिर है वह कप्तान हैं और कोहली ने जो किया है वह उन दो बल्लेबाजों से बिल्कुल अलग स्तर पर है जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं। तुलना करना उचित नहीं है, लेकिन रहाणे और पुजारा भी किसी से पीछे नहीं हैं।”

नेहरा ने ये भी कहा कि, “यदि आपने पहले टेस्ट के लिए रहाणे जैसे खिलाड़ी का समर्थन किया है, तो बेहतर होगा कि बाकी मैचों के लिए उसके साथ बने रहें। जाहिर है, रहाणे वह थे जो (आधिकारिक तौर पर चोट के कारण) टीम से बाहर हुए, जब कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए वापस आए, हालांकि उन्होंने पहले मैच में टीम का नेतृत्व किया था।”