पंजाब-बैंगलोर मैच में हुई खराब अंपायरिंग पर भड़के आशीष नेहरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पंजाब-बैंगलोर मैच में हुई खराब अंपायरिंग पर भड़के आशीष नेहरा

आईपीएल के दूसरे फेज के दौरान कई बार विवादित फैसला सुना चुके हैं तीसरे अंपायर।

Ashish Nehra
Ashish Nehra. (Photo Source: Twitter)

IPL 2021 में पिछले कुछ मैचों से अंपायरिंग को लेकर काफी विवाद हो रहा है। पहले कोलकाता और पंजाब के बीच हुए मैच में तीसरे अंपायर ने राहुल त्रिपाठी द्वारा पकड़े गए कैच को नॉट आउट करार दिया। वहीं बैंगलोर और पंजाब वाले मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला जहां तीसरे अंपायर ने टीवी रिप्ले देखने के बाद भी देवदत्त पडिक्कल को नॉट आउट दिया। लगातार हो रही खराब अंपायरिंग को देखने के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है।

तीसरे अंपायर के फैसलों पर नेहरा की टिप्पणी

पंजाब की तरफ से 8वां ओवर रवि बिश्नोई डाल रहे थे, जिसमें देवदत्त पडिक्कल ने उनकी एक गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने का प्रयास किया और गेंद ऊपर चली गई। विकेट के पीछे खड़े केएल राहुल ने पकड़कर कैच आउट की अपील की, लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया। इसके बाद राहुल ने DRS का इस्तेमाल किया लेकिन, हैरानी की बात ये रही कि अल्ट्राएज में साफ पता चल रहा था कि गेंद बल्ले को लगते हुए गई है, फिर भी तीसरे अंपायर ने इसे नॉट आउट ही करार दिया।

इस फैसले पर हैरान आशीष नेहरा ने कहा कि “अगर आप मुझसे पूछें तो ये पूरी तरह आउट था। इसमें किसी प्रकार का कोई संदेह नहीं था। अल्ट्राएज में साफ पता चल रहा था कि गेंद बल्ले से लगकर गई है और केएल राहुल ने भी अच्छा कैच पकड़ा था। बावजूद इसके तीसरे अंपायर ने इस नॉट आउट दिया।”

राहुल त्रिपाठी वाले कैच पर नेहरा जी की राय

KKR वाले मैच में राहुल त्रिपाठी द्वारा पकड़े कैच पर हुए विवाद को लेकर आशीष नेहरा ने कहा कि, “उस मैच में राहुल त्रिपाठी ने केएल राहुल का कैच पकड़ा था। मैं सॉफ्ट सिग्नल वाले नियम का बहुत बड़ा फैन नहीं हूं। कभी-कभी अंपायर काफी दूर खड़े रहते हैं और मैदान पर पर क्या हो रहा है, उन्हें नजर नहीं आता है। इसलिए अगर आपने तीसरा अंपायर रखा है तो मेरे हिसाब से ऐसे मामलों में सारे फैसले उन्हीं को करने चाहिए।”

इसके अलावा उन्होंने इस मुद्दे पर कहा, इसके बावजूद कभी-कभी कैमरे पर भी शंका रहती है कि गेंद मैदान को छुई है या नहीं, इसलिए कभी-कभी संदेह का लाभ बल्लेबाज को दिया जाता है।