बिहार के नाई अशोक कुमार ने जीता Dream-11 जैकपॉट, रातों रात बदली अपनी किस्मत - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिहार के नाई अशोक कुमार ने जीता Dream-11 जैकपॉट, रातों रात बदली अपनी किस्मत

मधुबनी जिले के नानुआर चौका पर अशोक की एक छोटी से सैलून है।

Bat and Ball
Bat and Ball. (Photo Source: Getty Images)

बिहार के मधुबनी जिले के एक नाई ने आईपीएल ड्रीम टीम प्रतियोगिता में एक करोड़ रुपये का पुरस्कार जीता है। अशोक कुमार ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच हुए मुकाबले में टीम चुनी थी जिसे धोनी की टीम चेन्नई ने दो विकेट से जीता था। मैच खत्म होने के बाद इस जैकपोट प्रतियोगिता का विजेता अशोक कुमार को घोषित किया गया।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अशोक ने इनाम जीतने के बाद कहा कि “मैच के बाद मैं पहले स्थान पर रहा और एक करोड़ रुपये का ईनाम जीता। आधिकारिक कॉल भी कुछ समय बाद आया, जिसमें मुझसे कहा गया था कि अगले दो दिनों में 70 लाख रुपये मेरे खाते में आएंगे। ईनामी राशि को टैक्स काटने के बाद दिया जाएगा। ईनाम जीतने के बाद मैं पूरी रात सो नहीं पाया।”

अशोक पिछले कई वर्षों से फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर अपनी किस्मत आजमा रहे थे

ईनाम जीतने के बाद उन्होंने बताया किया कि पिछले कई वर्षों से वो फैंटसी ऐप पर टीम बनाकर अपनी किस्मत आजमा रहे थे। हालांकि, रविवार को उनका भाग्य ने अलग मोड़ किया, जब उनके द्वारा चुनी हुई टीम सही साबित हुई और उन्हें 1 करोड़ रुपये का बड़ा पुरस्कार मिला।

मधुबनी जिले के नानुआर चौक पर अशोक की एक छोटी सी नाई की दुकान है। अशोक ने कहा कि “मैंने 50 रुपये लगाकर चेन्नई और कोलकाता की टीम चुनी, साथ ही मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतना भाग्यशाली निकलूंगा। जब मैच खत्म हुआ तो जो टीम मैंने चुनी थी उसने बेहतर प्रदर्शन किया और उसी वजह से प्रतियोगिता जीतने में सफल रहा।”

जैकपॉट जीतने के बाद जब उनके पेशे और धनराशि के उपयोग को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने काफी विनम्र होकर इसका उत्तर दिया। उन्होंने कहा, “मैं नाई का अपना काम पसंद करता हूं और इसे आगे भी जारी रखूंगा। ईनामी राशि से सबसे पहले अपनी उधारी चुकता करूंगा और फिर अपने परिवार के लिए घर बनाऊंगा।”