दूसरे टेस्ट मैच से पहले आई भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, टीम से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

दूसरे टेस्ट मैच से पहले आई भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, टीम से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में यदि शार्दुल बाहर रहते हैं तो उनकी जगह को भर पाना आसान काम नहीं होने वाला है।

Shardul Thakur. (Photo Source: Getty Images)
Shardul Thakur. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर लॉर्ड्स टेस्ट मैच से पहले चोटिल हो गए हैं। मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग में तकलीफ महसूस हुई जिसके बाद उन्होंने अभ्यास नहीं किया हालांकि इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है कि शार्दुल दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं इसका फैसला मैच से पहले लिया जाएगा।

अश्विन को मिल सकता है मौका

पहले टेस्ट मैच में टीम में जगह ना मिलने के बाद भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को शार्दुल के जगह मौका मिल सकता है। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम चार तेज गेंदबाज के साथ मैच में उतरी थी। हालांकि अश्विन के आने से स्पिन बॉलिंग के साथ-साथ टीम को बल्लेबाज़ी में भी गहराई मिल जाएगी।

*79 टेस्ट मैचों में अश्विन ने 2685 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पांच शतक और 11 अर्द्धशतकीय पारियां खेली हैं।

* गर्म मौसम को देखते हुए लॉर्ड्स की मैदान पर कारगर साबित हो सकते हैं अश्विन।

*बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अश्विन का शानदार रिकॉर्ड।

पहले टेस्ट मैच में गेंद से निभाई थी चौथे गेंदबाज की भूमिका

शार्दुल ठाकुर को लेकर कप्तान विराट कोहली ने नॉटिंघम टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले अपने बयान के जरिए यह संकेत दे दिए थे कि वह इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। लेकिन उस समय तक किसी को यह अंदाजा नहीं था कि उन्हें रविचंद्रन अश्विन की जगह पर टीम में शामिल किया जाएगा।

पहले टेस्ट मैच में शार्दुल ने अपने चयन को सही साबित करते हुए गेंद से जहां इंग्लैंड टीम की पहली पारी में कप्तान जो रूट सहित 2 विकेट हासिल किए थे, वहीं दूसरी पारी में भी उन्होंने जॉस बटलर का महत्वपूर्ण समय पर विकेट निकालते हुए टीम को बड़ी सफलता दिलाने का काम किया था।

हालांकि शार्दुल बल्लेबाजी में कोई कमाल नहीं दिखा सके जिसकी उनसे उम्मीद की गई थी। अब यदि वह दूसरे टेस्ट मैच से पहले चोटिल होते हैं, तो लॉर्ड्स की पिच और हालात को देखते हुए यह भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका माना जा सकता है।