in

Good

स्टीव स्मिथ की फॉर्म को लेकर अब अश्विन ने किया ट्विट और लिखा कि सभी टीमों को अब

स्मिथ ने जिस तरह से अपने आप को क्रिकेट के सभी प्रारूपों में ढाला वह अविश्वसनीय है

Steve Smith
Steve Smith of Australia celebrates his half century. (Photo by Michael Dodge/Getty Images)

इस समय विश्व क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी धाक जिस तरह से बना रखी है, उसकी हर तरफ तारीफ़ हो रही है. क्रिकेट जगत ने भी इस बारे में कभी नहीं सोचा होगा कि एक लेग स्पिनर के रूप में अपना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर शुरू करने वाला ये खिलाड़ी एक दिन टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बनेगा. स्मिथ ने जिस तरह से अपने आप को क्रिकेट के सभी प्रारूपों में ढाला वह अविश्वसनीय है. बल्लेबाजी के अलावा इस खिलाड़ी ने एक कप्तान के रूप में भी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी अंजाम दिया और इस विभाग में भी काफी तारीफ सभी से बटोरी है.

एशेज में दिखाया शानदार फॉर्म

इंग्लैंड की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में एशेज खेलने के लिए गयीं हुयीं है, जिसके पहले तीन टेस्ट मैच में उसे बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा और एशेज को भी गवाना पड़ा वहीँ ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस एशेज सीरीज में टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ काफी शानदार फॉर्म में दिखे और 26 दिसम्बर से मेलबर्न में शुरू हुआ सीरीज का चौथा और बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भी स्मिथ ने पहले दिन के खेल खत्म होने तक 65 रन बना लिए थे.

भारत दौरे पर दिखाई थी अच्छी बल्लेबाजी

2017 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया टीम भारत के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आयीं थी, जिसमे ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को काफी कड़ी चुनौती पेश की थी, जिसका मुख्य कारण टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ थे जिनके शानदार फॉर्म की वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम ने अच्छा खेल दिखाया था. भले ही टीम उस सीरीज को हार गयीं हो लेकिन स्मिथ की बल्लेबाजी की तारीफ सभी ने की थी और अब भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ने स्मिथ की एशेज में बल्लेबाजी देखकर उनकी तारीफ करते हुए ट्विट किया है.

टीमों को बात करनी होगी

अश्विन ने स्मिथ को तारीफ़ करते हुए जो ट्विट किया उसमे उन्होंने लिखा कि “एक दिन टेस्ट मैच खेलने वाली सभी टीमों को मैच खेलने से पहले स्मिथ से बात करनी पड़ेगी ताकि वे एक नंबर पर अपनी सहमती बना सके.” इस समय स्मिथ एशेज के 4 टेस्ट मैच में अभी तक 163.67 के औसत से 491 रन बना चुके है.

यहाँ पर देखिये अश्विन का ट्विट

Pragyan Ojha

छक्के की वजह से इस भारतीय खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत

MS Dhoni

विरुषका पर भारी पड़े दबंग खान, विरुषका की पार्टी बीच मे छोड़ पहुंचे सलमान के पास