इन तीन कारणों की वजह से एशिया कप 2022 में पाकिस्तान भारत को दे सकता है मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

इन तीन कारणों की वजह से एशिया कप 2022 में पाकिस्तान भारत को दे सकता है मात

भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा।

Pakistan Team in the first ODI vs Netherlands. (Photo Source: Twitter)
Pakistan Team in the first ODI vs Netherlands. (Photo Source: Twitter)

27 अगस्त से एशिया कप 2022 की शुरुआत होने वाली है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा। कुल 6 टीमों के बीच यह टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है। इन 6 टीमों को दो अलग-अलग वर्गों में बांटा गया है।

तमाम प्रशंसक इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और सभी को 28 अगस्त को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के बीच के मुकाबले का भी इंतजार है। बता दें, 27 अगस्त को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा और 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलेगी। जब भी इन दो देशों के बीच क्रिकेट मुकाबला आयोजित किया गया है हमेशा लोगों का उत्साह देखने योग्य रहा है।

अभी तक की बात की जाए तो एशिया कप में भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ काफी शानदार रहा है। इन दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप में हुआ था जिसमें पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी। अब एशिया कप में होने वाले मुकाबले में भारत इसका बदला लेने जरूर उतरेगी। हालांकि ऐसे 3 मुख्य कारण है जिसकी वजह से पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट में भी भारत के ऊपर हावी होते हुए देखा जा सकता है।

ये रहे तीन कारण:

1- भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों और पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के बीच में जंग

Shaheen Afridi. (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)
Shaheen Afridi. (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)

बता दें, भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है। टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का नाम शामिल किया गया है। हालांकि अगर पिछले कुछ समय से ऐसा देखा गया है कि भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने काफी परेशान होते हुए दिखें हैं।

इस समय चल रहे जिंबाब्वे दौरे में केएल राहुल की वापसी भारतीय टीम में हो चुकी है। पहले वनडे मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था लेकिन IPL 2022 में ऐसा देखा गया था कि उन्हें बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने खेलने में काफी परेशानी हो रही थी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली का प्रदर्शन भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने काफी निराशाजनक रहा है। हाल ही में खेले जा चुके इंग्लैंड दौरे में भी हमने देखा था कि यह दोनों भारतीय बल्लेबाज डेविड विली और रीस टॉप्ले के सामने काफी परेशान होते दिखे थे। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा चुकी टी-20 सीरीज में भी तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय ने एक मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ 6 विकेट्स झटके थे।

2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद आमिर भारत के टॉप 3 बल्लेबाजों के ऊपर काफी हावी रहे थे। पाकिस्तान टीम के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के सामने भी भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। देखना यह होगा कि शाहीन अफरीदी के सामने इस बार भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

Page 1 / 3
Next