एशिया कप 2022: भले ही विराट कोहली ने हांगकांग के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली हो, लेकिन अभी ऐसा नहीं कहा जा सकता कि वो फॉर्म में वापस आ गए हैं: गौतम गंभीर - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशिया कप 2022: भले ही विराट कोहली ने हांगकांग के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली हो, लेकिन अभी ऐसा नहीं कहा जा सकता कि वो फॉर्म में वापस आ गए हैं: गौतम गंभीर

विराट कोहली या किसी भी बल्लेबाज को आंकने के लिए यह सही विरोधी टीम नहीं है: गौतम गंभीर

gautam gambhir and virat kohli (source-twitter)
gautam gambhir and virat kohli (source-twitter)

गौतम गंभीर का मानना है कि हांगकांग के खिलाफ विराट कोहली की खेली गई पारी इस बात को तय नहीं कर सकती कि वो अपने फॉर्म में वापस आ गए हैं या नहीं। बता दें, विराट कोहली ने हांगकांग के खिलाफ 44 गेंदों में 59* रन की शानदार पारी खेली।

उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 192 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हांगकांग को 152 रन पर ही रोक दिया और 40 रन से इस मुकाबले को अपने नाम किया। इसी के साथ अफगानिस्तान के बाद भारतीय टीम सुपर 4 में क्वालिफाई कर चुकी है।

स्टार स्पोर्ट्स में बातचीत के दौरान गंभीर ने कहा कि, ‘विराट कोहली या किसी भी बल्लेबाज को आंकने के लिए यह सही विरोधी टीम नहीं है। लेकिन रन बनाना जरूरी है फिर चाहे वह कोई भी टीम हो। लेकिन इस बात को कहना कि वो अपनी लय में वापस आ चुके हैं गलत होगा। उम्मीद करते हैं कि आने वाले मुकाबलों में वो ऐसे ही अच्छा प्रदर्शन करें क्योंकि इस टीम की गेंदबाजी उस हिसाब की नहीं थी।

रोहित शर्मा और केएल राहुल के पास भी मौका था: गौतम गंभीर

जहां एक तरफ कोहली ने हांगकांग के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा और केएल राहुल एक बार फिर से बड़ा स्कोर बनाने को नाकाम रहे। गौतम गंभीर ने आगे कहा कि, ’60 रन की पारी काफी बेहतरीन पारी होती है। केएल राहुल और रोहित शर्मा के पास भी मौके थे लेकिन विराट कोहली ने 60 रन बनाए और बाकी दोनों बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाए।

जब तक आप मैदान पर कड़ी मेहनत नहीं करेंगे तब तक आपका विश्वास वापस नहीं आएगा। गौतम गंभीर ने आगे कहा कि, ‘विराट कोहली को इस पारी की बेहद जरूरत थी क्योंकि वो काफी लंबे ब्रेक के बाद वापस आए थे। किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होता है।

पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ था जिनके पास काफी शानदार तेज गेंदबाज हैं और पिच भी तेज गेंदबाजों की मदद कर रही थी। आने वाला मुकाबला चाहे अफगानिस्तान के खिलाफ हो या पाकिस्तान के खिलाफ, विराट कोहली अब बेहतरीन लय में नजर आएंगे।