फखर जमान को पवेलियन का रास्ता दिखाते ही जज्बात बयां करने से खुद को नहीं रोक पाए युजवेंद्र चहल; देखिए वीडियो - क्रिकट्रैकर हिंदी

फखर जमान को पवेलियन का रास्ता दिखाते ही जज्बात बयां करने से खुद को नहीं रोक पाए युजवेंद्र चहल; देखिए वीडियो

युजवेंद्र चहल को हल्के में लेने की कीमत फखर जमान को चुकानी पड़ी।

Yuzvendra Chahal and Fakhar Zaman (Image Source: Twitter)
Yuzvendra Chahal and Fakhar Zaman (Image Source: Twitter)

एशिया कप 2022 के सुपर फोर स्टेज का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 4 सितंबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। ये दो एशियाई प्रतिद्वंद्वी जारी एशिया कप 2022 में दूसरी बार आमने-सामने आए, और इस मैदानी जंग को लेकर दर्शकों के बीच जो उत्साह और रोमांच होता हैं, ये मैच इस पर बिल्कुल खरा उतरा। इस मैच के दौरान फखर जमान और युजवेंद्र चहल के बीच तनाव भी देखने को मिला।

हालांकि, ग्रुप मैच में भी दोनों एशियाई प्रतिद्वंद्वियों  ने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया था, लेकिन सुपर फोर स्टेज का यह मुकाबला बेहद तगड़ा था, जिसका फैसला अंतिम ओवर की दूसरी अंतिम गेंद पर हुआ, जहां  पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से मात देकर पिछली हार का बदला लिया।

इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर अंजाम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया, जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (28) और केएल राहुल (28) ने अपनी टीम को बेहद शानदार शुरुआत दिलाई। लेकिन भारतीय कप्तान के विकेट के बाद विकेटों की झड़ी लग गई, पर  विराट कोहली (60) पाकिस्तान के गेंदबाजों के आगे डटे रहे और टीम इंडिया को 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाने में मदद की।

फखर जमान के विकेट पर युजवेंद्र चहल की प्रतिक्रिया हुई वायरल

अगर गेंदबाजी प्रदर्शन की बात करे, तो शादाब खान ने पाकिस्तान के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो विकेट लिए, जबकि अन्य गेंदबाजों के हाथों भी एक-एक सफलता लगी। जीत के लिए 182 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पहला झटका अपने कप्तान बाबर आजम के रूप में लगा, जिन्हे भुवनेश्वर कुमार ने चौथे ओवर में मात्र 14 रनों पर चलता किया। जिसके बाद फखर जमान बल्लेबाजी करने आए और पाकिस्तान की पारी के नौवें ओवर में उनके और भारतीय लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल के बीच तनाव का माहौल देखने को मिला।

दरअसल, इस नौवें ओवर की पहली गेंद पर फखर जमान ने स्टंपिंग से खुद को जैसे तैसे बचा लिया, और फिर युजवेंद्र चहल की तीसरी गेंद पर जोरदार चौका जड़ दिया, जिससे भारतीय लेग-स्पिनर चीड़ और फिर चौथी ही गेंद पर उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाज को मात्र 15 रनों पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

फखर जमान ने एक बार फिर युजवेंद्र चहल के खिलाफ मिड-ऑन पर एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वह पूरी शक्ति के साथ गेंद को हिट नहीं कर पाए, और गेंद लॉन्ग-ऑन पर विराट कोहली के हाथों में जा गिरी। अपना कैच पकड़ा जाने के बाद जमान स्तब्ध होकर अपनी जगह पर खड़े के खड़े रह गए, वहीं चहल ने विकेट का जश्न मनाने से पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज की ओर घूरते हुए देखते हुए उन्हें विदाई दी, जिसका एक वीडियो अभी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। हालांकि, पाकिस्तान ने यह मैच मोहम्मद रिजवान (71) और मोहम्मद नवाज (42) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत के खिलाफ पांच विकेट से जीत लिया है।

यहां देखिए वीडियो –

https://twitter.com/Abhi_The_Hunk/status/1566466715625885698?

close whatsapp