Asia Cup 2023: 'उन्हें आसानी से बलि का बकरा...'- खराब मौसम के बावजूद कोलंबो में सुपर-4 मैच कराए जाने के पीछे का सच जानना चाहते हैं सुनील गावस्कर - क्रिकट्रैकर हिंदी

Asia Cup 2023: ‘उन्हें आसानी से बलि का बकरा…’- खराब मौसम के बावजूद कोलंबो में सुपर-4 मैच कराए जाने के पीछे का सच जानना चाहते हैं सुनील गावस्कर

कोलंबो एशिया कप 2023 सुपर फोर चरण के शेष पांच मैचों और फाइनल मुकाबले की मेजबानी करेगा।

Sunil Gavaskar. (Image Source: Twitter)
Sunil Gavaskar. (Image Source: Twitter)

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) जारी एशिया कप 2023 के कोलंबो में खेले जाने वाले मैचों को हंबनटोटा में स्थानांतरित नहीं करने पर अडिग है, जबकि बारिश पहले ही कुछ मैचों को रद्द करवा चुकी है, और अब श्रीलंका की राजधानी में होने वाले टूर्नामेंट के शेष मैचों में खलल डाल सकती है।

इस मुद्दे पर पूर्व भारतीय कप्तान Sunil Gavaskar ने कहा कि वह एशिया कप 2023 के कोलंबो चरण के मैचों को बारिश से कम प्रभावित हंबनटोटा में स्थानांतरित नहीं करने के एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के फैसले के पीछे की सच्चाई जानना चाहते हैं। 1983 वर्ल्ड कप विजेता ने कहा शायद खिलाड़ी हंबनटोटा में नहीं खेलना चाहते हैं, इसलिए ACC मैचों को कोलंबो से शिफ्ट नहीं कर रहा है, लेकिन वह इसके पीछे की वास्तविक कहानी जानने के लिए बेताब हैं।

असली कहानी का पता लगाना जरूरी है: Sunil Gavaskar

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे के हवाले से कहा किसी को तो असली कहानी का पता लगाना चाहिए। खबरों को सुनकर ऐसा लग रहा है कि शायद खिलाड़ी हंबनटोटा नहीं जाना चाहते थे इसलिए प्रशासकों को अंतिम समय में एशिया कप 2023 के मैचों को हंबनटोटा से कोलंबो शिफ्ट करना पड़ा।

यहां पढ़िए: IND vs PAK सुपर फोर मैच से पहले अपने तेज गेंदबाजी अटैक के दम पर बाबर आजम ने की भारत को ललकारने की जुर्रत!

यह जानते हुए भी कि कोलंबो का मौसम काफी खराब हो सकता है, प्रशासकों को यह निर्णय लेना पड़ा, लेकिन क्यों? जब मैंने खिलाड़ियों के कारण कहा, तो मेरा मतलब किसी एक खिलाड़ी, या एक टीम के खिलाड़ियों से नहीं था, बल्कि सभी टीमों के खिलाड़ियों से था, जो वहां मौजूद हैं।

प्रशासकों पर उंगली उठाना आसान है: सुनील गावस्कर

इस बीच, ACC ने हाल ही में घोषणा की थी कि कोलंबो एशिया कप 2023 सुपर फोर चरण के शेष पांच मैचों और फाइनल मुकाबले की मेजबानी करेगा। जिस पर भारत के महान बल्लेबाज ने प्रशासकों से सहानुभूति जताते हुए कहा कि किसी पर उंगली उठाने से पहले हमें सही कारण जानना होगा।

सुनील गावस्कर ने अंत में कहा प्रशासकों पर उंगली उठाना आसान है और उन्हें आसानी से बलि का बकरा बनाया जा सकता है। इसलिए मुझे लगता है कि सच का पता लगाना वाकई बहुत जरूरी है कि यह जानते हुए भी कि कोलंबो में बारिश हो सकती है, फिर भी हंबनटोटा में मैच क्यों नहीं कराए गए।

5 भारतीय बल्लेबाज, जिन्होंने एक कैलेंडर ईयर में बनाए हैं सर्वाधिक वनडे रन 6 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में जड़े हैं सबसे तेज अर्धशतक वर्ल्ड कप से पहले श्रेयस अय्यर की शानदार वापसी, जड़ा तीसरा वनडे शतक ODI World Cup में भारत के लिए सर्वाधिक 50+ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी गजब की किस्मत है..! बिना मैच खेले वर्ल्ड कप जीत चुके हैं ये खिलाड़ी जानें कितना पढ़े लिखे हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 5 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में जीते हैं सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवाॅर्ड (POTM) भारत के वर्ल्ड कप जीतने की दुआ मांगने काशी पहुंचे तेंदुलकर-जय शाह 5 गेंदबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में जीते हैं सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवाॅर्ड (POTM) ODI World Cup में भारत के लिए सर्वोच्च पारी खेलने वाले टॉप-10 बल्लेबाज