टी-20 वर्ल्ड कप 2022: भारत-पाकिस्तान मैच देखते हुए असम के एक व्यक्ति की हुई संदिग्ध हालत में मौत - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: भारत-पाकिस्तान मैच देखते हुए असम के एक व्यक्ति की हुई संदिग्ध हालत में मौत

शिवसागर शहर के 34 वर्षीय क्रिकेट प्रशंसक बिटू गोगोई की भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को देखतें समय संदिग्ध हालत में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

virat kohli and assam boy bitu gogoi (pic source-twitter)
virat kohli and assam boy bitu gogoi (pic source-twitter)

शिवसागर शहर के 34 वर्षीय क्रिकेट प्रशंसक बिटू गोगोई की भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को देखतें समय संदिग्ध हालत में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। बता दें, बिटू अपने दोस्तों के साथ इस रोमांचक मैच को शिवसागर के भास्करज्योति सिनेमा हॉल में देख रहे थे। सिनेमा हॉल ने क्रिकेट प्रशंसकों की मांग पर भारत-पाकिस्तान मैच की लाइव स्क्रीनिंग के लिए विशेष व्यवस्था की थी।

इस मुकाबले के अंतिम ओवर में गोगोई को अचानक दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद तुरंत उन्हें शिवसागर सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बता दें, इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी।

रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से दी मात

बिटू के करीबी मित्र नबाजीत बोरपात्रा गोहेन ने बताया कि, ‘हम लोग साथ में बैठकर मैच देख रहे थे। जैसे ही विराट कोहली ने आखिरी ओवर में छक्का जड़ा बिटू काफी तेजी से चलाया, इसके बाद वो तुरंत बेहोश हो गए। हम उन्हें 10 मिनट के भीतर शिवसागर सिविल अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।’

मैच की बात की जाए तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम अपनी पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मोहम्मद रिजवान भी 4 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इफ्तिखार अहमद के 53 रन और शान मसूद के 52* रन की बदौलत पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाया।

भारत की शुरुआत भी काफी खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम ने एक समय अपने 4 विकेट मात्र 31 रन पर गंवा दिए। किसी को उम्मीद नहीं थी कि भारतीय टीम अब यहां से इस मुकाबले को अपने नाम कर लेगी लेकिन अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी की वजह से टीम ने इस मैच में जीत हासिल की।

विराट कोहली ने 53 गेंदों में 82* रन की शानदार मैच जिताऊ पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। विराट कोहली को उनकी शानदार बल्लेबाजी की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।