Cricket World News: क्रिकेट की दुनिया से आज की मॉर्निंग न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

अगस्त 31- Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

Pakistan, England, Hardik Pandya, Mitchell Marsh and Tim David. (Image Source: Getty Images)
Pakistan, England, Hardik Pandya, Mitchell Marsh and Tim David. (Image Source: Getty Images)

1. World Cup 2023: आज से शुरू होगी दिल्ली, चेन्नई और पुणे में टीम इंडिया के मैचों के लिए टिकटों की बिक्री

आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए बहुप्रतीक्षित टिकटों की बिक्री को लेकर भारतीय प्रशंसकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (ICC) ने घोषणा की है कि चेन्नई, दिल्ली और पुणे में होने वाले भारत के वर्ल्ड कप 2023 मैचों के टिकट 31 अगस्त को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से लाइव होंगे। टीम इंडिया 8 अक्टूबर को चेन्नई के ऐतिहासिक एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। जिसके ठीक तीन दिन बाद 11 अक्टूबर को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ एक्शन में होगी। जबकि पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (MCA) 19 अक्टूबर को भारत बनाम बांग्लादेश मैच की मेजबानी करेगा।

2. Asia Cup 2023: हार्दिक पांड्या ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए उत्साह जाहिर किया

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स के फॉलो द ब्लूज पर कहा वह जारी एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबले में खेलने के लिए बेताब है। हार्दिक पांड्या ने आगे कहा इस मैच को लेकर भावनाएं जुड़ी होती है, और दबाव और टेंशन भी होता है, लेकिन टीम इंडिया 2 सितंबर को कैंडी में अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बेहतरीन क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। स्टार ऑलराउंडर ने कहा इस तरह के मेगा इवेंट एक क्रिकेटर के चरित्र और व्यक्तित्व को परखते हैं।

3. Asia Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले चोटिल हुए शाहीन अफरीदी?

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी 30 अगस्त को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ खेले गए एशिया कप 2023 के पहले मैच में ही शायद चोटिल हो गए हैं। शाहीन नेपाल की पारी के 10वें ओवर में मैदान से बाहर जाते हुए नजर आए। शाहीन अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डॉक्टर और फिजियोथेरेपिस्ट के साथ मैदान से बाहर निकले और इस घटना ने भारत के खिलाफ बड़े मुकाबले से पहले टीम और प्रशंसकों को चिंतित कर दिया है।

4. इंग्लैंड ने पहले T20I मुकाबले में न्यूजीलैंड को करारी मात दी

इंग्लैंड ने 30 अगस्त को चेस्टर-ले-स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट की आसान जीत के साथ चार मैचों की घरेलू T20I सीरीज की शुरुआत की। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 139 रन बनाए, वहीं ब्रायडन कार्स और ल्यूक वुड ने इंग्लैंड के लिए तीन-तीन विकेट लिए, जबकि ग्लेन फिलिप्स ने कीवी टीम के लिए सर्वाधिक 41 रन बनाए। जिसके बाद डेविड मालन (54) और हैरी ब्रूक (43*) ने शानदार बल्लेबाजी कर इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 14वें ओवर में ही सात विकेट की जीत दिला दी। T20I डेब्यू करने वाले ब्रायडन कार्स (चार ओवरों में 3/23) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

5. मिचेल मार्श, टिम डेविड, तनवीर सांघा ने ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिलाई विशाल जीत

ऑस्ट्रेलिया ने 30 अगस्त को किंग्समीड में खेले गए पहले T20I मैच में साउथ अफ्रीका को 111 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। कप्तान मिचेल मार्श (92) और टिम डेविड (64) के शानदार अर्धशतकों के बदौलत ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 20 ओवरों में 226/6 का स्कोर पोस्ट किया और फिर मार्कस स्टोइनिस (3/18) और तनवीर सांघा (4/31) की घातक गेंदबाजी के चलते साउथ अफ्रीका को मात्र 115 रनों पर ऑलआउट कर विशाल जीत दर्ज की।

6. पाकिस्तान ने नेपाल के खिलाफ विशाल जीत के साथ एशिया कप 2023 अभियान की धमाकेदार शुरुआत की

एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से करारी शिकस्त दी। इस मैच में पाकिस्तान की ओर से सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। पाकिस्तान ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 342 रन बनाए। जबकि नेपाल 24 ओवर के भीतरभीतर ही 104 रन पर ऑलआउट हो गई। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

7. Asia Cup 2023: बाबर आजम ने वनडे में किया धमाका, तोड़ा हाशिम अमला और विराट कोहली का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ शानदार शतक लगाते हुए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने हाशिम अमला और विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी पछाड़ दिया है। यह पाकिस्तान के कप्तान के वनडे करियर का 19वां शतक है, जिसे टीम को शानदार जीत दिलाई। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

8. ECB ने लिया ऐतिहासिक फैसला, महिला और पुरुष क्रिकेटरों की मैच फीस में अंतर को किया समाप्त!

इंग्लैंड और वेल्श क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 30 अगस्त को ऐतिहासिक फैसला लेते हुए इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम को पुरुष राष्ट्रीय टीम के क्रिकेट खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस देने की घोषणा की है। ECB के इस फैसले पर अमल श्रीलंका के खिलाफ 31 अगस्त को इंग्लैंड के पहले T20I मैच के साथ किया जाएगा। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

9. क्या KL Rahul की तरह Jasprit Bumrah भी होंगे एशिया कप के कुछ मुकाबलों से बाहर, नए वीडियो में मिला सबूत

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कुछ अलग तरीके से गेंदबाजी अभ्यास करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने पीठ पर सपोर्ट के लिए बैक स्ट्रिप पहना हुआ है। इससे फैन्स अंदाजा लगा रहे हैं कि क्या वह फिर से पीठ दर्द से परेशान हैं? वहीं कुछ फैन्स का मानना है कि अक्सर गेंदबाज इसे पहनकर गेंदबाजी करते हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

10. एशिया कप 2023 से पहले टीम इंडिया में पड़ी फूट! कोलंबो पहुंचने के बाद खिलाड़ियों के बीच…..

एशिया कप 2023 का आगाज हो चुका है। इस वक्त टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जा रहा है। इसी बीच टीम इंडिया भी एशिया कप के लिए श्रीलंका पहुंच गई है। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को होने वाले मुकाबले से पहले, भारत बुधवार, 30 अगस्त को कोलंबो पहुंच गया है। फैंस पहले से ही इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

close whatsapp
IPL 2024: गुजरात टाइटंस स्क्वॉड में मोहम्मद शमी को रिप्लेस करेंगे ये 5 खिलाड़ी IPL 2024 के बाद पापा बनने वाले हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी 5 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगाए हैं सबसे तेज शतक IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत