दो साल बाद रिकी पोंटिंग की आईपीएल में वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

दो साल बाद रिकी पोंटिंग की आईपीएल में वापसी

Ricky Ponting
Ricky Ponting. (Photo by Morne de Klerk/Getty Images)

साल 2018 मे होने वाले हैं आईपीएल की तैयारी अभी से ही शुरु हो गई है कुछ दिन पहले ही सभी टीमों ने खिलाड़ियों के हर टीम में रिटेन का बाजार गर्म था. अब सभी टीम में कोच की तैयारी चल रही है इन्ही सब के बीच खबर आ रही है ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की आईपीएल में वापसी कोच के रूप में वापसी हो रही है.

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान और धमाकेदार बल्लेबाज रिकी पोंटिंग कोच के रूप में साल 2018 के आईपीएल सीजन में दो साल बाद वापसी कर सकते है. एक अंग्रेजी अखबार के रिपोर्ट के अनुसार पोंटिंग दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच के रूप में वापसी कर सकते है. चर्चाओं का बाजार ये भी गर्म है कि पोंटिंग को राजस्थान की टीम राजस्थान रॉयल्स से भी उनकी बात चल रही है. राजस्थान रॉयल्स पर 2 साल का बैन लगा हुआ था जिसके बाद 2018 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल वापस आ रही है.

दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वह पोंटिंग ही नहीं कई पूर्व खिलाड़ियों से भी बातचीत कर रहे हैं और जल्द ही समय रहते खिलाड़ियों के साथ-साथ कोच के फैसले पर भी अंतिम मुहर लगाकर अधिकारी की जानकारी मीडिया को दे दी जाएगी.

पोंटिंग को साल 2002 में स्टीव वॉ के बर्खास्द होने के बाद उन्हें वनडे की कप्तानी मिली. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो बार वर्ल्ड कप अपने नाम किया. रिकी पोंटिंग का नाता कई बार विवादों से जुड़ा. पोंटिंग की कप्तानी को लेकर कई बार आलोचनाए भी हुई क्योंकि साल 2007 में जिम्बावे जैसी कमजोर टीम से ऑस्ट्रेलिया की हार हुई. वही 2009 के विश्व कप में पहले ही राउंड में ही ऑस्ट्रेलिया वर्ड कप से बाहर हो गई. जिसके बाद पोंटिंग को बहुत आलोचना का सामना भी करना पड़ा था.