in

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान अपने घरेलू वजह से नहीं खेल रहे हैं आईपीएल-11

जॉर्ज बेली ने काउंटी क्रिकेट 2018 में हैम्पशायर में वापसी नही करने का फैसला किया है

George Bailey
George Bailey. (Photo by Getty Images)  

इंडियन प्रीमियर लीग जहां देश विदेश के खिलाड़ियों की भीड़ लगी होती है वहीं एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल 2018 से अपना नाम वापस लेते हैं वह है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली जिन्हें मेलबोर्न के क्राउन कैसीनो मैं एनुअल एलन बॉर्डर मैडल प्रस्तुति पर इस वर्ष के सर्वश्रेष्ठ घरेलू खिलाड़ी के सम्मान से पुरस्कृत किया गया.

वहीं ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली ने काउंटी क्रिकेट 2018 में हैम्पशायर में वापसी नही करने का फैसला किया है. उन्होंने अपने परिवार को क्रिकेट से पहले ही चुना है क्योंकि वह घर पर समय बिताना चाहते हैं बेली की पत्नी केटी अपने दूसरे बच्चे को लेकर गर्भवती है और अप्रैल के अंत में बच्चे को जन्म देने वाली है. यह एक प्रमुख कारण है कि पूर्व कप्तान बेली हैम्पशायर की काउंटिंग सीजन को याद करने के लिए तैयार है और यही कारण रहा है कि 35 वर्षीय बेली ने अपना नाम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 नीलामी के लिए नहीं रखा.

बेली को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल किया गया जो 2013-14 में इंग्लैंड के खिलाफ 5-0 से एशेज व्हाइटवॉश के लिए बह गया, जिसके बाद उन्होंने कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है.

जहां जॉर्ज बेली ने कहा की “मुझे लगता है कि ऐसा एक समय आता है कि जब  हर  व्यक्ति को  अपने काम से पहले परिवार को चुनना होता है “लेकिन अब यह एक निर्णय भी नहीं है, वास्तव में मैं अपने परिवार के साथ समय बिताने चाहता हूं और मैं अपने परिवार से बहुत प्यार करता हूं और मुझे लगता है कि मेरे क्रिकेट पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

जॉर्ज बेली की  क्रिकेट कैरियर की बात करें  तो  बेली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी करते हुए 183 रन बनाये हैं, जबकि वनडे में उन्होंने 90 मैचों में 3044 रन बनाए हैं जिसमें सर्वोच्च स्कोर 156 है और टी-20 में इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 30 मैचों में 473 रन बनाये हैं। आईपीएल में, बेली ने तीन टीमों, चेन्नई सुपर किंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का प्रतिनिधित्व किया था। वह पिछले साल पाकिस्तान का दौरा करने वाली विश्व इलेवन टीम का भी एक हिस्सा थे.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

Virat Kohli & Anushka Sharma

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का रोमांटिक डांस वीडियों हुआ वायरल

Hardy Sandhu

एक घटना ने इस धमाकेदार क्रिकेटर को बना दिया सिंगर