in

भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरे वनडे मैच की भविष्‍यवाणी, पिच रिपोर्ट और मौसम का मिजाज

15 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे

Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)
Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 15 जनवरी को एडिलेड में होगा। सिडनी में खेले गए पहला मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त ले ली है। 2-1 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद पहले वनडे में मिली इस जीत से ऑस्ट्रेलियाई टीम के आत्मविश्वास को काफी हद तक बढ़ा दिया है। अब सीरीज में बने रहने के लिए भारत को हर हाल में यह मैच जीतना ही होगा।

टीम इंडिया को सता रही है इस बात की चिंता : हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के बाहर होने के बाद भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन ने कप्तान कोहली को चिंता में डाल दिया है। रोहित शर्मा और एमएस धोनी के अलावा सभी भारतीय बल्लेबाज इस मैच में पूरी तरह विफल रहे। दिनेश कार्तिक पर बेहतर प्रदर्शन का दबाव होगा। तेज गेंदबाज बुमराह की भी कमी टीम को पहले मैच में खली। भारत को एडिलेड टेस्ट जीतने के लिए डेड ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करना होगी।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम : ऑस्ट्रेलियाई टीम पहला मैच जीतकर भले ही बेहद खुश हो पर टीम प्रबंधन को पता है कि टीम अभी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। अगर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कुछ और बेहतर खेलते तो टीम का स्कोर 300 के ऊपर हो सकता था। दोनों टीमों के बीच का अंतर तेज गेंदबाज ही थे।

कैसा है पिच : एडिलेड में अब तक खेले गए 84 मैचों में से 46 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने ही जीते हैं। जैसे जैसे मैच आगे बढ़ता है, पिच स्लो हो जाती है और स्पिनरों की मदद करती है। अत: जो भी टीम यहां टॉस जीतेगी पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। जहां तक एडिलेड के मौसम का सवाल है, यहां का तापमान फिलहाल 40 डिग्री चल रहा है। हालांकि देर शाम चलने वाली हवा से कुछ राहत मिल जाती है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाति रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कोब, माकर्स स्टाइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पीटर सिडल, जॉय रिचर्डसन, एडम झंपा, जेसन बहरनड्रॉफ।

ऋषभ पंत आ सकते हैं वर्ल्डकप टीम में, पंत को खुद नहीं मालूम उनमें कितना दम है

Indian captain Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और सबकुछ यहां जानें