in , , ,

ऑस्ट्रेलियन पत्रकार ने गौतम गंभीर को वर्बल टेरिरिस्ट कहा जिसके बाद भारतीय फैन्स के गुस्से का बने शिकार

ऑस्ट्रेलियन पत्रकार डेनिस फ्रीडमेन जिन्हें भारतीय क्रिकेट टीम पर गन्दी

Gautam Gambhir of Delhi Daredevils. (Photo Source: Twitter)
Gautam Gambhir of Delhi Daredevils. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर के लिए पिछला एक हफ्ता काफी खराब गया है उन्होंने इस आईपीएल सीजन के बीच में ही दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कप्तानी को छोड़ दिया और श्रेयस अय्यर को इस ज़िम्मेदारी को सौंप दिया और इसके कुछ दिन के बाद ही उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर अपनी एक टिप्पणी कर दी अब उन्हें वर्बल टेरिरिस्ट कह दिया गया.

ऑस्ट्रेलियन पत्रकार डेनिस फ्रीडमेन जिन्हें भारतीय क्रिकेट टीम पर गन्दी टिप्पणी करने के लिए जाना जाता है और इस बार उन्होंने गंभीर को लेकर बेहद ही विवादस्पद टिप्पणी कर दी है. जिस कारण उन्हें भारतीय फैन्स के अब गुस्से का शिकार सोशल मीडिया पर होना पड़ रहा है.

गंभीर ने कही थी ये बात

गौतम गंभीर ने कुछ दिन पहले ही एक इंटरव्यू में भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद को लेकर एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने भारत में पाकिस्तान गायकों और फिल्म इंडस्ट्री से बैन करने को कहा था. गंभीर ने कहा था कि “पाकिस्तान के साथ सिर्फ क्रिकेट खेलना ही काफी नहीं है हमें अपने देश में उन्हें हर जगह से बैन कर देना चाहिए फिर चाहे वो फिल्म हो या गाने. पाकिस्तान के किसी भी व्यक्ति को यहाँ पर अवसर नहीं मिलना चाहिए जब तक इन दोनों देशों के बीच में सम्बन्ध सुधर नहीं जाते है.

36 साल के दिल्ली के इस बल्लेबाज ने हमेशा अपना समर्थन भारतीय आर्मी को दिया है और पिछले उन्होंने इस बात मुहीम को अपनी तरफ से चलाया था कि छत्तीसगढ़ के माविस्ट अटैक में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई की ज़िम्मेदारी खुद पर ली थी.

एक वर्बल आतंकवादी

डेनिस फ्रीडमेन ने 27 अप्रैल को ट्विटर पर गंभीर के बारे में टिप्पणी करते हुए लिखा कि जिसमें उन्होंने गंभीर को बोलने वाला आतंकवादी करार दे दिया उनके पाकिस्तान के खिलाफ की गयीं टिप्पणी के कारण. इससे पहले भी फ्रीडमेन भारत के उन क्रिकेट खिलाड़ियों का मज़ाक उदा चुके है जिन्होंने ईडन गार्डन्स के मैदान में स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लेते हुए वहां पर सफाई की थी. इसके अलावा सचिन को भी फ्रीडमेन टिप्पणी करते हुए कह चुके है “सचिन कौन” जिसके बाद उन्हें काफी बुरी तरह से ट्रोल होना पड़ा था.

यहाँ पर देखिये फ्रीडमेन का गंभीर को लेकर ट्विट :

भारतीय फैन्स ने इस तरह से दिया जवाब :

Mumbai Indians’ celebrate fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)

श्रेयस अय्यर के कप्तान बनने के बाद इस आईपीएल सीजन में होरोस्कोप के अनुसार इस टीम के जीतने के सितारे हुए अधिक मजबूत

Royal Challengers Bangalore team. (Photo Source: Twitter)

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में इस आईपीएल सीजन के 29 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात