किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद गौतम गंभीर ने इस वजह को बताया हार का कारण - क्रिकट्रैकर हिंदी

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद गौतम गंभीर ने इस वजह को बताया हार का कारण

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)

इस बार ऐसा लग रहा कि इंडियन प्रीमियर लीग का ये सीजन बाकी सिजनों से काफी अलग होने वाला है क्योंकि जिस तरह से इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई के खिलाफ एक ऐसी जीत दर्ज़ करी जिसकी कोई भी उम्मीद नहीं कर रहा था और वैसे ही आज जब किंग्स इलेवन पंजाब का मैच दिल्ली डेयरडेविल्स से हुआ तो लोकेश राहुल ने इस मैच में दिल्ली के खिलाफ आईपीएल के इतिहास में अब तक का सबसे तेज़ अर्धशतक लगा दिया और अपनी टीम को एक धमाकेदार पारी से आसान जीत दिलाने का काम किया.

मुझे लगा अच्छा स्कोर है

इस सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर रहे गौतम गंभीर ने भी इस बात को नहीं सोचा होगा कि उनकी टीम को पहले ही मैच राहुल नाम के तूफ़ान का इस कदर से सामना करना पड़ेगा. गंभीर ने इस मैच में हार के बाद कहा कि “मुझे लगा कि हमने आज एक अच्छा स्कोर बनाया था लेकिन हमारे लिए पहले 6 ओवर में ही इस मैच को खत्म कर दिया गया. टीम के गेंदबाजों को इस बात का श्रेय देना चाहिए कि उन्होंने टीम को इस मैच में फिर भी वापस लाने का काम किया और इस मैच को 19 वें ओवर तक ले जाने का काम किया.”

क्या रन कम पड़ गयें

गौतम गंभीर से जब इस मैच की हार के बाद पूछा गया कि क्या दिल्ली की टीम ने कुछ रन कम बनाएं थे तो इसपर गंभीर ने कहा कि “नहीं मुझे लगता है कि इस पिच पर 160 से 165 का स्कोर अच्छा था क्योंकि गेंद पुरानी होने के बाद बल्ले पर अच्छे से नहीं आ रही थी और इसीलिए पहले 6 ओवर काफी महत्वपूर्ण हो जाते है. हमारे पार काफी अच्छा सपोर्ट स्टाफ है और रिकी पोंटिंग जैसे नाम इसमें मौजूद है मुझे उम्मीद है कि हम इस हार से कुछ सीखकर आगे आने वाले मैच में गलतियाँ नहीं करेंगे.”