अफगानिस्तान के विकेटकीपर अहमद शहजाद ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ़ में कही बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान के विकेटकीपर अहमद शहजाद ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ़ में कही बड़ी बात

Mohammad Shahzad of Afghanistan. (Photo by Christopher Lee-IDI/IDI via Getty Images)
Mohammad Shahzad of Afghanistan. (Photo by Christopher Lee-IDI/IDI via Getty Images)

महेंद्र सिंह धोनी इस समय एक ऐसे खिलाड़ी है जो किसी भी देश के मैदान में खेलने के लिए जायेंगे तो फैन्स को उनका वहां पर पूरा समर्थन मिलेगा. इस खिलाड़ी ने जब से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है उसके बाद से हर दिन धोनी का कद क्रिकेट के मैदान में बढ़ता ही चला गया. धोनी के फैन अफगानिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज अहमद शहजाद भी है.

नानगरहर में जन्में इस क्रिकेट खिलाड़ी ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह से धोनी से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की बात कहीं. 2012 में टी-20 विश्वकप के दौरान भारत और अफगानिस्तान के मैच में शहजाद ने हेलीकॉप्टर शॉट जहीर खान के खिलाफ खेला था जिसके बाद धोनी ने उन्हें इस शॉट को खेलने शाबाशी दी थी.

धोनी से है अच्छे सम्बन्ध

अहमद शहजाद ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि “मैं धोनी की तरह शॉट खेलना की ट्राई करता हूँ. ये काफी अच्छा है कि आप को भारतीय खिलाड़ियों से सीखने का मौका मिलता है. ये बहुत अच्छे है. मैं हमेशा धोनी की तरफ देखता हूँ और अब मुझे इस बात की ख़ुशी है कि मैं उन्हें जानता हूँ. मैंने भारत के खिलाफ 3 से 4 मैच खेले है और मैच खत्म होने के बाद मैं धोनी के कमरे में जाकर उनसे घंटों बात की है.”

हमेशा पूछते रहते है वहां क्या चल रहा है

इस समय महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में व्यस्त है लेकिन अहमद शहजाद ने इस बारे में अपने बयान में आगे बताया कि “धोनी हमेशा मुझसे अफगानिस्तान में क्या चल रहा है इस बारे में पूछते रहते है. हम एक दूसरे से विकेटकीपिंग और बल्लेबाज़ी के बारे में अधिक बात नहीं करते है. हम नार्मल बातचीत ही करते है. उनका कमरा हमेशा बातचीत के लिए खुला रहता है लेकिन उनके मोबाईल तक पहुंचना काफी कठिन काम है.”