ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डग बोलिंजर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डग बोलिंजर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

Doug-Bollinger
The Australian left-arm pacer Doug Bollinger (Photo Source: Twitter)

 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डग बोलिंजर ने सोमवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। वर्षीय बोलिंजर ने अपने 15 साल के क्रिकेटिंग करियर में 12 टेस्ट, 39 वन-डे और 9 टी20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रतिनिधित्व किया। बोलिंजर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 121 विकेट चटकाए।

डग बोलिंजर ने संन्यास की घोषणा के साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और रिकी पोंटिंग सहित सभी पूर्व कप्तानों का शुक्रिया अदा किया और उनके साथ खेलने को बेहतरीन अनुभव बताया। उन्होंने यह भी कहा कि मैं कई अच्छे लोगों से मिला और मेरा सफर भी शानदार रहा। इसके अलावा उन्होंने अपने परिवार को भी धन्यवाद दिया। इसके अलावा करियर में जिसने भी उनकी मदद की उन तमाम लोगों को भी बोलिंजर ने धन्यवाद कहा।

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 200/03 में अपनी घरेलू टीम न्यू साउथ वेल्स के लिए डेब्यू किया था और संन्यास तक टीम का अभिन्न हिस्सा रहे। बता दें कि बोलिंजर के संन्यास की पुष्टी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ट्विटर पोस्ट से हुई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनके संन्यास से सम्बंधित एक पोस्ट ट्विटर पर डाली:

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बोलिंजर ने 124 मैच खेलकर 411 विकेट चटकाए। बोलिंजर ने न्यू साउथ वेल्स मैनेजमेंट को खुद के लिए दिए अवसरों को लेकर धन्यवाद दिया। संन्यास के बाद अपने प्लान पर बोलते हुए बोलिंजर ने कहा कि वे अपनी पत्नी और बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे।

बोलिंजर के लिए 2009/10 का सीजन बेहद शानदार रहा था, इसकी बदौलत उन्हें आईसीसी की 2010 में घोषित टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी सफलता को देखते हुए 2010 के आईपीएल में उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खरीदा गया। महेंद्र सिंह धोनी की टीम के साथ वे जुड़े रहे और दो बार ट्रॉफी जीतने के अलावा चैम्पियंस लीग टी20 का खिताब भी एक बार अपने नाम करने में सफल रहे।