स्टीव स्मिथ की नजर में यह भारतीय खिलाड़ी है सर्वश्रेष्ठ - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्टीव स्मिथ की नजर में यह भारतीय खिलाड़ी है सर्वश्रेष्ठ

स्टीव स्मिथ इस सोशल मीडिया पर अपने फैंस के सवालों का जवाब नजर आ रहे हैं।

Steven Smith. (Photo by Matthew Lewis/Getty Images)
Steven Smith. (Photo by Matthew Lewis/Getty Images)

इसमें किसी बात का कोई संदेह नहीं है कि भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर अभी तक के क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं, जो अपने करियर में कई गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुए हैं। बदलते समय के साथ क्रिकेट के खेल में कई तरह के नियमों को भी देखा गया और नया फॉर्मेट भी लेकिन सचिन एक ऐसे बल्लेबाज थे, जो सभी फॉर्मेट में पूरी तरह से हिट साबित हुए हैं।

ग्लेन मैक्ग्राथ, शोएब अख्तर, जेम्स एंडरसन और मुथैया मुरलीधरन से लेकर कई दिग्गज गेंदबाजों का सामना सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान किया है। लगभग 23 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर के करियर में कभी ऐसा नहीं लगा कि वह खराब दौर से गुजर रहे हैं।

अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के मौजूदा दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने सचिन तेंदुलकर को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर बताया है। स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर लाइव फैंस के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने अभी तक अपने करियर में सचिन तेंदुलकर से बेहतर खिलाड़ी नहीं देखा है। स्मिथ ने इस सवाल-जवाब के सत्र के दौरान कई और खुलासे भी किए।

स्टीव स्मिथ ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू साल 2010 में किया था और उस समय सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम का हिस्सा था। जिससे स्मिथ को सचिन के खिलाफ भी खेलने का मौका मिला था।

कोहली और विलियमसन की जगह स्मिथ ने सचिन को चुना

स्मिथ को विराट कोहली, केन विलियमसन और एबी डी विलियर्स जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ भी खेलने का मौका मिला है। लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंंने सचिन को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर चुना। स्मिथ ने लेग स्पिनर के तौर पर सचिन तेंदुलकर का एकबार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट भी झटका है।

Steve Smith. (Photo Source: Instagram)
Steve Smith. (Photo Source: Instagram)

साल 2013 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली के मैदान में टेस्ट मैच खेला जा रहा था, जिसमें स्मिथ ने सचिन को 37 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया था। हालांकि भारतीय टीम ने इस मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।