सहवाग ने खोला राज, इसने किया ऑस्ट्रेलिया की बॉल टेम्परिंग का खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

सहवाग ने खोला राज, इसने किया ऑस्ट्रेलिया की बॉल टेम्परिंग का खुलासा

Virender Sehwag
(Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के द्वारा बॉल टेंपरिंग किए जाने मामले मे एक तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया है और बताया है की ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी द्वारा बॉल टेंपरिंग का खुलासा इस दिग्गज कैमरामैन ने किया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान तीसरे टेस्ट मैच में एक चौकाने वाला वाक्या सामने आया था. जो बॉल टेम्परिंग था.

तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन लंच के बाद कैमरून बेनक्राफ्ट गेंद से छेड़छाड़ करते पकड़े गए. और इस मामले में कप्तान स्टिव स्मिथ और बेनक्राफ्ट ने अपनी गलती भी मानी है. और ये भी कहा है कि भविष्य में वो ऐसा कभी नही करेंगे. लेकिन इस मामले ने इतना बड़ा रूप बना लिया कि स्टिव स्मिथ को अपनी कप्तानी से हाथ धोनी पर गई. और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बैनक्राफ्ट की इस गंदी हरकत को जिस कैमरामैन ने अपने कैमरे में कैद किया है उसके बारे में वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया.

सहवाग अपने ट्वीट में उस कैमरामैन का परिचय देते हुए लिखते हैं गौर से देखिए शख्स को ऑस्कर द कैमरामैन, इस कैमरामैन से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.# सैंडपेपरगेट. और इस कैमरामैन ने ही बेनक्राफ्ट को एक पीली सी चीज अपने ट्राउजर से पीले रंग की चिप निकाल कर गेंद के शेप को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा था जो कैमरे में कैद हो गया. और टीवी पर रिले के दौरान सबको दिखाई भी देने लगा.

जिस चीज से बेनक्राफ्ट गेंद का शेप चेंज करना चाह रहे थे वो एक सैंडपेपर था. जिससे गेंद को एक तरफ खुरदरा करने के लिए किया गया ताकि गेंदबाजों को स्विंग मिल सके. लेकिन बेनक्राफ्ट ने सफाई दी थी की वो उनके चश्मे का एक छोटा सा टुकड़ा था.