टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को देख क्यों चिंतित हैं रिकी पोटिंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को देख क्यों चिंतित हैं रिकी पोटिंग

टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जायेगा।

Ricky Ponting
Ricky Ponting. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ICC टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में महज एक महीने का समय रह गया है और और आने वाले वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम की स्थिति कुछ ठीक नहीं लग रही है। कंगारू टीम की बल्लेबाजी कितनी कमजोर है, इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि पिछले 15 टी-20 मैचों में उनकी टीम को 11 में हार का सामना कर पड़ा है। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के पिछले दो दौरों पर मिशेल मार्श इन दोनों सीरीज में टीम के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, लेकिन उनके अलावा टीम के सभी बल्लेबाज धीमी पिचों पर रन बनाने के लिए तरसते हुए नजर आये।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने माना है कि टी-20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का मध्यक्रम बेहद कमजोर है। खिलाड़ियों के पास मैच के हालात को देखते हुए खुद को सेट करने का कौशल नहीं है। पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी बेहद कमजोर नजर आई है।

ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम को लेकर रिकी पोंटिंग ने क्या कहा?

पर्थ के रेडियो स्टेशन सेन्स गीली के एक प्रोग्राम में रिकी पोंटिंग ने कहा कि, “इस टीम में जितने भी खिलाड़ी हैं, सभी बिग बैश लीग में अपनी टीमों के लिए शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और इस वजह से वो लीग में अधिक रन बनाने में सफल होते हैं। इसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिल जाती है, लेकिन वो बल्लेबाज जो अपनी टीम के लिए पांच या छह नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, उनमें से कोई भी खिलाड़ी मौजूदा ऑस्ट्रेलिया की टीम में नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि “अगर मैं सबसे अच्छे फिनिशर के बारे में सोचूं तो मैंने देखा है कि कायरन पोलार्ड, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या ने अपने पूरे टी-20 जीवन में जिस क्रम पर बल्लेबाजी की है, वहीं उनका असली खेल है। लेकिन हमारी टीम में इस वक्त उस तरह का कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं है।