मार्च 2022 में पाकिस्तान का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, PCB ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

मार्च 2022 में पाकिस्तान का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, PCB ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी

सीरीज का पहला टेस्ट मैच 3 मार्च से कराची के मैदान पर खेला जाएगा।

DUBAI, UNITED ARAB EMIRATES - MARCH 31: Players shake hands after the 5th One Day International match between Pakistan and Australia at Dubai International Stadium on March 31, 2019 in Dubai, United Arab Emirates. (Photo by Francois Nel/Getty Images)
DUBAI, UNITED ARAB EMIRATES – MARCH 31: Players shake hands after the 5th One Day International match between Pakistan and Australia at Dubai International Stadium on March 31, 2019 in Dubai, United Arab Emirates. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया की टीम अगले साल मार्च में पाकिस्तान का दौरा करेगी, जिसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम तीनों फॉर्मेट के मैच खेलेगी, जहां सीरीज का आगाज टेस्ट मैच से होगा जो कराची के मैदान पर खेला जाएगा।

पिछले महीने जब एक के बाद एक लगातर दौरे रद्द हुए थे तो उसे देख पाकिस्तानी फैंस के चेहरे पर काफी मायूसी छा गई थी। लेकिन उम्मीद कि जा रही है कि इस दौरे के साथ ही पाकिस्तान में एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी।

यहां देखिए PCB का वह ट्वीट

पाकिस्‍तान क्रिकेट को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा था जब न्‍यूजीलैंड ने रावलपिंडी में पहले वनडे के दौरान टॉस से कुछ मिनट पहले सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए दौरा रद्द करने की घोषणा की थी। न्‍यूजीलैंड ने PCB से किसी धमकी मिलने की जानकारी साझा किए बिना यह फैसला किया था। न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने के बाद इंग्‍लैंड ने भी पाकिस्‍तान आने से इंकार कर दिया था। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अपना प्रस्तावित पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था।

कब और कहां खेले जाएंगे सीरीज के मैच

अगले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दौरे पर आएगी जहां टीम को पहले टेस्ट, फिर वनडे सीरीज खेलेगी और आखिर में दोनों टीमों के बीच एक टी-20 मैच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया का यह दौरा 3 मार्च को शुरू होगा और 5 अप्रैल को खत्म होगा। इस सीरीज के मैच कराची, रावलपिंडी और लाहौर के स्टेडियम में खेले जाएंगे।

दौरे का पूरा कार्यक्रम :

पहला टेस्ट मैच – 3-7 मार्च, कराची

दूसरा टेस्ट मैच – 12-16 मार्च, रावलपिंडी

तीसरा टेस्ट मैच – 21-25 मार्च, लाहौर

पहला वनडे – 29 मार्च, लाहौर

दूसरा वनडे – 31 मार्च, लाहौर

तीसरा वनडे – 02 अप्रैल, लाहौर

एकलौता टी-20 – 05 अप्रैल, लाहौर