स्मृति मंधाना की पारी गई बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी-20 में भारत को 14 रन से हराकर 2-0 से सीरीज को जीता - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्मृति मंधाना की पारी गई बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी-20 में भारत को 14 रन से हराकर 2-0 से सीरीज को जीता

स्मृति मंधाना की इस मैच में 52 रनों की पारी खेली थी।

Australia women vs India women. (Photo by Matt Roberts/Getty Images)
Australia women vs India women. (Photo by Matt Roberts/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और भारतीय महिला टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 10 अक्टूबर को क्वींसलैंड के मैदान पर खेला गया। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से पीछे चल रही थी, जहां सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था, वहीं दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बाजी मारी थी।

इस मैच में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 149 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 136 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने टी-20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया।

बेथ मूनी और ताहलिया मैकग्रा की शानदार पारी

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने इस मैच में भी खराब शुरुआत की। दूसरे ही ओवर में एलिसा हीली को रेणुका सिंह ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद मेग लैनिंग और बेथ मूनी ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 44 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा जब लैनिंग हिट-विकेट होकर अपना विकेट गंवा बैठी।

ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम एक बार फिर इस मैच में कमजोर दिखा और अंत में ताहलिया मैकग्रा के 44 और मूनी के 61 रनों की बदौलत टीम 149 रनों तक पहुंचने में कामयाब रही। भारतीय टीम की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट झटके। वहीं रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल लिया।

स्मृति मंधाना की अर्धशतकीय पारी हुई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा जब शेफाली वर्मा 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद जेमिमा रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना ने तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की, लेकिन 11वें ओवर में जेमिमा 26 गेंदों में 23 रन बनाकर चलती बनी। उनके आउट होने के बाद स्मृति को किसी और भारतीय बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और अर्धशतक बनाने के बाद वह भी आउट हो गईं।

हालांकि,अंतिम ओवरों में रिचा घोष की 23 रनों की पारी ने जीत की उम्मीद जरूर जगाई लेकिन तब तक मैच भारत के हाथ से निकल चुका था। इस मैच में भारतीय महिला टीम 20 ओवरों में 135 रन ही बनाने में कामयाब हुई और उसे 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

मैच के दौरान सोशल मीडिया पर आई कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया: