in

तीन साल बाद घर में वनडे सीरीज़ हारी टीम इंडिया, ये रहे हार के मुजरिम

टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सबसे ज़्यादा निराश किया।

australia team( image source: twitter)
australia team( image source: twitter)

साल 2015 के बाद टीम इंडिया वनडे सीरीज़ घर में नहीं हारी थी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम के इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया और वनडे सीरीज़ में 3-2 से जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले अपनी आख़िरी सीरीज़ हार गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से गेंदबाज़ों ने और बल्लेबाज़ों ने संयुक्त रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम इंडिया की हार में उसके पांच मुजरिम रहे।

1- जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने भले ही मैच में सटीक गेंदबाज़ी की हो। लेकिन यह भी सही है कि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। जिसके बाद कंगारू टीम बड़ा लक्ष्य निर्धारित करने में कामयाब रही।

2- कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने मैच में सबसे ज्यादा निराश किया। उन्होंने 10 ओवरों में 74 रन लुटा डाले। इसके साथ ही उन्होंने काफी खराब गेंदबाज़ी करते हुए बल्लेबाज़ों को खुलकर खेलने का मौका दिया।

3- शिखर धवन

टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सबसे ज़्यादा निराश किया। धवन ने महज 12 रन बनाए और पैट कमिंस का शिकार होकर पवेलियन लौट गए।

4- विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली के कंधो पर मैच में बड़ी जिम्मेदारी थी। लेकिन कोहली ने काफी निराश किया। कोहली ने 20 रन बनाए और टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

5- ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने एक बार फिर सबसे ज्यादा निराश किया। पंत से नाजुक मौके पर बड़ी पारी की उम्मीद थी। पंत के साथ रोहित शर्मा क्रीज़ पर थे। पंत बड़ी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला सकते थे। लेकिन गैर जिम्मेदराना शॉट खेलकर आउट होकर महज 16 रन पवेलियन लौट गए।

Rishabh Pant. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऋषभ पंत फाइनल मैच में भी हुए फ्लॉप, फूट पड़ा लोगों का गुस्सा, देखें ट्विटर रिएक्शंस

Shami and Kohli

हार के बाद कप्तान कोहली ने कहा, मुझे टीम पर गर्व अब भी इस बात का है