तेज गेंदबाज आवेश खान और ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर की तो लॉटरी लग गई भाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

तेज गेंदबाज आवेश खान और ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर की तो लॉटरी लग गई भाई

IPL के बाद भी आवेश खान-वेंकटेश अय्यर रहेंगे यूएई में ही।

Venkatesh Iyer And Avesh Khan (Photo Source:Instagram/Kolkata Knight Riders)
Venkatesh Iyer And Avesh Khan (Photo Source:Instagram/Kolkata Knight Riders)

कहते हैं IPL ने बहुत खिलाड़ियों की किस्मत को बदला है, ये लीग रातों-रात खिलाड़ी को स्टार बना देती है। कुछ ऐसा ही दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान और कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर के साथ हुआ है, जहां दोनों ही युवा खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है और वो टीम इंडिया में शामिल होने जा रहे हैं।

आवेश खान-वेंकटेश अय्यर की हुई टीम इंडिया में एंट्री

आईपीएल 2021 में कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है, गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक में युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा निकलकर सामने आई है। वहीं, इस प्रतिभा का भी BCCI ने पूरी तरह फायदा उठाया है, जहां सबसे पहले बोर्ड ने SRH के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ बतौर नेट गेंदबाज जोड़ने का फैसला लिया था। वहीं, अब आवेश खान और वेंकटेश अय्यर को लेकर अच्छी खबर मिली है।

*IPL के बाद भी आवेश खान-वेंकटेश अय्यर रहेंगे यूएई में ही।
*दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ टी-20 वर्ल्ड कप में बतौर नेट गेंदबाज शामिल होंगे।
*IPL के बाद बबल टू बबल होगा दोनों खिलाड़ियों का ट्रांसफर।
*आवेश और अय्यर मध्यप्रदेश से ही खेलते हैं घरेलू क्रिकेट।

दोनों ने किया है शानदार प्रदर्शन

आवेश और वेंकटेश के बीच एक बड़ा कनेक्शन है, जहां ये दोनों युवा खिलाड़ी मध्यप्रदेश से ही घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। साथ ही इस IPL में इन दोनों खिलाड़ियों ने काफी ज्यादा प्रभावित किया, आवेश की गति तो अय्यर के ऑलराउंड प्रदर्शन ने इस सीजन में सुर्खियां बटोरी हैं। आवेश लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंजबाजों की सूची में नंबर 2 पर हैं, वहीं अय्यर ने इस सीजन में 265 रन बनाए हैं और 3 विकेट भी अपने नाम किए हैं। इससे पहले बुमराह और हार्दिक पाांड्या जैसे खिलाड़ी IPL के प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में अपनी जगह बना चुके हैं।