2021 मेरे लिए ड्रीम ईयर रहा है, लेकिन लक्ष्य और सुधार करना है- अक्षर पटेल - क्रिकट्रैकर हिंदी

2021 मेरे लिए ड्रीम ईयर रहा है, लेकिन लक्ष्य और सुधार करना है- अक्षर पटेल

टेस्ट करियर में अक्षर के नाम 5 पांच विकेट हॉल मौजूद है।

Axar Patel
Axar Patel. (Photo Source: Twitter)

साल 2021 अक्षर पटेल के लिए किसी सुखद सपने से कम नहीं रहा है। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए, बाएं हाथ के स्पिनर ने चालाक स्पिन गेंदबाजी से अपनी छाप छोड़ी। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भी अपने उसी प्रदर्शन को जारी रखा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पांच विकेट लेने के बाद, अक्षर ने दूसरे मैच में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक बनाया और 41 रनों की तेज पारी खेली। जहां तक ​​​​उनके आंकड़ों का सवाल है, ऑलराउंडर के पास अपने छोटे से टेस्ट करियर में पांच पांच-विकट हॉल मौजूद हैं। अक्षर ने अपने टेस्ट करियर की बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं की होगी।

अक्षर पटेल के मुताबिक 2021 उनका ड्रीम ईयर है

अपने इस साल के प्रदर्शन को लेकर बोलते हुए अक्षर पटेल ने कहा है कि, “आप कह सकते हैं कि यह मेरे सपनों का साल रहा है, जिस तरह से मैंने इंग्लैंड सीरीज में गेंदबाजी की और अब न्यूजीलैंड सीरीज कैसे समाप्त हुई, बीच में आईपीएल था, इसलिए मैं कह सकता हूं कि यह वास्तव में मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से एक अच्छा साल रहा है।”

बातचीत के दौरान अक्षर पटेल ने आगे कहा कि, “मेरा प्रयास है कि मैं सुधार करता रहूं और उन क्षेत्रों को देखूं जहां मुझे बेहतर करने की जरूरत है, इतने सालों में मैंने जितनी मेहनत की है, आखिरकार इस साल उसका फल मुझे मिला है।” मुंबई टेस्ट की दोनों पारियों उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए दिखाया कि घरेलू मैदानों पर आसानी से ऑलराउंडर्स की भूमिका निभा सकते हैं।

अपनी बल्लेबाजी को लेकर अक्षर पटेल ने कहा कि, “मेरी बल्लेबाजी से मेरी टीम को फायदा हो रहा है और अगर आप देखते हैं कि मैं, जडेजा और अश्विन हरफनमौला के रूप में खेलते हैं, तो यह हमारे बल्लेबाजों के ऊपर से थोड़ा दबाव कम करता है, इसलिए यह एक अच्छा संकेत है, जब तक मैं योगदान देता रहूंगा यह मेरे और मेरी टीम दोनों के लिए अच्छा है।”