टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन के बाद अक्षर पटेल ने आलोचकों का किया मुंह बंद - क्रिकट्रैकर हिंदी

टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन के बाद अक्षर पटेल ने आलोचकों का किया मुंह बंद

टेस्ट क्रिकेट में अक्षर पटेल ने किया है अब तक शानदार प्रदर्शन।

Axar Patel
Axar Patel. (Photo Source: Twitter)

अक्षर पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है, उन्होंने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट में एक और पांच विकेट हॉल अपने नाम किया। विशेष रूप से, बाएं हाथ के स्पिनर का ये चौथा ही टेस्ट था और इतने में ही उन्होंने अपना पांचवां पांच विकेट हॉल लिया।

इस ऑलराउंडर ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान पदार्पण किया था। उस सीरीज में केवल तीन मैचों में 27 विकेट लिए। उनके प्रदर्शन ने सभी को चकित कर दिया था, इससे पहले उन्हें सफेद गेंद का स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उसी प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए, पटेल ने कहा कि उन्होंने हमेशा एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी के रूप में खुद का समर्थन किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने के लिए मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

मैं टेस्ट क्रिकेट में अपने मौके का इंतजार कर रहा था: अक्षर पटेल

पटेल ने कहा कि, “मुझे नहीं पता कि किसने कहा कि मैं सफेद गेंद का खिलाड़ी हूं। जब भी मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट या भारत ए के लिए खेला है, मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं सफेद गेंद का खिलाड़ी हूं। यह सब मानसिकता के बारे में है, चाहे आप खुद को सफेद गेंद या लाल गेंद वाले क्रिकेटर के रूप में सोचें।”

उन्होंने आगे कहा कि, ” मैं (टेस्ट क्रिकेट में) प्रदर्शन करने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहा था। और जब मुझे इंग्लैंड सीरीज के दौरान मौका मिला तो मैंने अच्छा प्रदर्शन किया। मुझ पर विश्वास करने और मुझे मौका देने के लिए मैं टीम को श्रेय दूंगा।”

यह बात सच है कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ, पटेल टेस्ट मैच तभी खेलेंगे जब भारत तीन स्पिनरों के साथ उतरेगा या दो मुख्य स्पिनरों में से एक चोटिल हो जाता है या आराम करता है। इस पर टिप्पणी करने के लिए कहने पर, अक्षर ने कहा कि उन्हें इन तथ्यों के बारे में सोचने के बजाय वह टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं।