पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, 26 गेंदों में जड़ा शतक - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, 26 गेंदों में जड़ा शतक

Babar Azam
Babar Azam bats during the T10 game. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तानी टीम के धमाकेदार बल्लेबाज बाबर आजम ने क्रिकेट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. बाबर आजम ने भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा के T20 में 35 गेंदों पर शतक जड़ने के रिकॉर्ड को टी10 में ही तोड़ डाला. और बाबर आजम ने अपनी धमाकेदार पारी टी10 में खेलते हुए महज 26 गेंद पर शतक पूरा कर दिया. जो क्रिकेट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड है.

भारतीय टीम के हिट मैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा ने टी-20 मैच में हाल ही में 35 गेंदों पर शतक जड़ खूब चर्चाएं बटोरी थी. लेकिन पाकिस्तान के इस युवा बल्लेबाज ने जो किया है वो बड़े से बड़े क्रिकेटरों को हैरत में डाल दिया. दरअसल शाहिद अफरीदी फाउंडेशन द्वारा फैसलाबाद में टी10 चैरिटी क्रिकेट का आयोजन किया गया. जिसमें पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने 26 गेंदों में शतक जड़कर क्रिकेट प्रेमियों को रोमांचित कर दिया.

बाबर ने अपनी बेहतरीन पारी खेलते हुए 11 छक्के और 7 चौके की मदद से शतकीय पारी खेली. और इनके इस पारी में रन को जोड़ा जाए तो आजम ने 94 रन सिर्फ चौके और छक्के की मदद से पूरा किया. और बाकी 6 रन एक-दो रन लेकर पूरा किया. बाबर के इस पारी के स्ट्राइक रेट की बात करे तो 384.6 रहा है. वह अपनी इस पारी के बाद एक टीवी में इंटरव्यू देने के दौरान बाबर ने कहा कि मेरी तुलना बड़े-बड़े क्रिकेटर से की जा रही है जो नही करनी चाहिए.

वहीं बाबर ने इस मैच के बाद विराट कोहली की भी तारीफ की बाबर का कहना था विराट कोहली दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज है. और मैं उनकी तरह ही पाकिस्तानी टीम के लिए बेहतर खेलना चाहता हूं. और मेरे बारे में जो मेरे कोच कह रहे है उनकी अपनी राय हो सकती है. क्योंकि हो सकता है कि मेरे रिकॉर्ड विराट कोहली के शुरुआती दौर के रिकॉर्ड से मिल रहे हो.

वही शाहिद अफरीदी फाउंडेशन द्वारा आयोजित की गई टी10 मैच की बात करे तो पहले रेड टीम ने 10 ओवर में 201 रन बनाया.  वही बाबर आजम ने ग्रीन टीम की ओर से खेलते हुए 26 गेंदों में शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई.