भारत के खिलाफ मैच के दौरान पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की मां वेंटिलेटर पर थी - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ मैच के दौरान पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की मां वेंटिलेटर पर थी

बाबर आजम की कप्तानी में अभी तक पाकिस्तान की टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

Babar Azam with his parents. (Photo Source: Instagram)
Babar Azam with his parents. (Photo Source: Instagram)

पाकिस्तान की टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने अभियान की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए अभी तक खेले तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। जिसके चलते टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के काफी करीब पहुंच चुकी है। अभी तक हुए 3 मैचों में से 2 में कप्तान बाबर आजम का शानदार फॉर्म देखने को मिला जिसमें उन्होंने अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं।

जहां एक तरफ मैदान में बाबर आजम कप्तानी के मोर्चे पर शानदार दिखाई दिए हैं, तो वहीं भावनात्मक तौर पर वह अपने अंदर काफी चीजों से लड़ रहे हैं। बाबर आजम के पिता आजम सिद्दकी ने 30 अक्टूबर को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया जिसके बाद सभी को काफी अचम्भा भी हुआ। उन्होंने अपने इस पोस्ट में खुलासा कि जिस समय 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बाबर आजम खेलने उतरे उस समय उनकी मां वेंटिलेटर पर थी।

अभी तक तीनों ही मैचों में बाबर ने इस बात को बिल्कुल भी जाहिर नहीं होने दिया

बाबर आजम के पिता ने अपने इस पोस्ट में यह भी लिखा कि बाबर ने तीनों मैचों के दौरान किसी को भी यह जाहिर नहीं होने दिया कि वह इस समय किस मानसिक स्थिति से गुजर रहे हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के दौरान यह भी लिखा कि उस समय बाबर की मां अपने जीवन के लिए लड़ रही थी।

उन्होंने स्टेडियम में मैच के लिए मौजूद होने को लेकर भी इस पोस्ट के जरिए लिखा कि, मैं वहां पर आना नहीं चाहता था, लेकिन मैं बाबर की वजह से वहां गया ताकि वह कमजोर ना पड़े। मेरा इस पोस्ट को शेयर करने का सिर्फ यही एक मकसद है कि आपको अपने क्रिकेट हीरो की कभी बिना किसी कारण के आलोचना नहीं करनी चाहिए।

यहां पर देखिए उस पोस्ट को:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Azam Siddique (@azam.siddique56)

यह पोस्ट जैसे ही सोशल मीडिया पर सामने आया उसके बाद काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें फैंस लगातार इस बात को लेकर बाबर की तारीफ कर रहे हैं। बाबर ने भारत के खिलाफ उस दिन मैच में अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को 10 विकेट से शानदार जीत दिलाकर वापस लौटे थे। वहीं पाकिस्तान के फॉर्म को देखते हुए अब वह भी इस टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदारों में एक बन गई है।