Cricket World News: क्रिकेट की दुनिया से आज की मॉर्निंग न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

जनवरी 20- Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

Rishabh Pant, Zaka Ashraf and Tilak Verma-Rinku Singh. (Image Source: X)
Rishabh Pant, Zaka Ashraf and Tilak Verma-Rinku Singh. (Image Source: X)

1. तिलक वर्मा, अर्शदीप सिंह, रिंकू सिंह को भारत ए टीम में शामिल किया गया

रिंकू सिंह, तिलक वर्मा और अर्शदीप सिंह को अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ आखिरी दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम में चुना गया है। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विदवथ कावेरप्पा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), आकाश दीप, यश दयाल। तीसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), बी साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शम्स मुलानी, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विदवथ कावेरप्पा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), आकाश दीप, यश दयाल।

2. जका अशरफ ने PCB के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

जका अशरफ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का नेतृत्व करने वाली संस्था अंतरिम प्रबंधन समिति (IMC) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। जका अशरफ ने 19 जनवरी को लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में समिति की चौथी बैठक के बाद अपने फैसले की घोषणा की।

3. स्टीव स्मिथ के इस शानदार बर्ताव ने वेस्टइंडीज के भी तमाम क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एडिलेड ओवल में वेस्टइंडीज के युवा खिलाड़ी शमार जोसेफ के जूते के लेसेस को बांधते हुए नजर आए, और इस पल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। एडिलेड के एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

4. क्या फायदा मिला रिजवान और बाबर की ओपनिंग जोड़ी तोड़ने के बाद?: रमीज राजा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और PCB के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने हाल ही में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के ऊपर यह सवाल उठाया है कि आखिर क्यों उन्होंने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की ओपनिंग जोड़ी को तोड़ा? आपको बता दें, पाकिस्तान इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हीं के घर में पांच मैच की T20I सीरीज खेल रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक चार मुकाबले खेले जा चुके हैं और चारों को मेजबान न्यूजीलैंड ने अपने नाम किया है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

5. मैदान में वापसी से पहले ही जहीर खान ने की ऋषभ पंत का मनोबल गिराने की कोशिश!

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस साल जून में USA और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह नहीं बना पाएंगे। जहीर खान (Zaheer Khan) ने आगे कहा है कि भले ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आगामी आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन कर ले, लेकिन यह युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया की योजनाओं का हिस्सा नहीं होंगे। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

6. शाहीन की सेना को लगातार चौथी बार हराने के बाद, न्यूजीलैंड टीम ने फैन्स के साथ मनाया जश्न

इस समय न्यूजीलैंड टीम विजय रथ पर सवार है, जहां कीवी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान टीम के होश उड़ा रखे हैं। वहीं चौथे मैच में भी कीवी टीम ने जीत की कहानी लिखते हुए पाक टीम के हाल बेहाल कर दिए हैं, जिसके बाद मेजबान टीम ने इस जीत का जश्न अपने फैन्स के साथ में मनाया और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

7. रणजी ट्रॉफी 2024: उमेश यादव ने की धमाकेदार वापसी, सौराष्ट्र के खिलाफ झटके चार महत्वपूर्ण विकेट

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने रणजी ट्रॉफी 2024 में जबरदस्त वापसी की और विदर्भ की ओर से खेलते हुए चार महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। यह मुकाबला आज यानी 19 जनवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड पर खेला जा रहा है। बता दें, पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 206 रन बनाए। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

8. IND vs ENG 2024: सचिन तेंदुलकर के सर्वकालिक रिकॉर्ड के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं जो रूट; टेस्ट सीरीज में कोहली भी बनाएंगे विराट रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने जा रही बहुप्रतीक्षित पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। इस भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के मैचों के परिणाम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) 2023-25 में दोनों टीमों की स्थिति पर बड़ा प्रभाव डालेंगे। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) और भारतीय दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने के सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

9. जोंटी रोड्स ने श्रीलंका क्रिकेट सलाहकार नियुक्त किए जाने से इनकार किया

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने श्रीलंका क्रिकेट से जुड़ने से इनकार कर दिया है। बता दें, हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में यह कहा था कि वो जोंटी रोड्स को श्रीलंका टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल कर रहे हैं। एसएलसी की विज्ञप्ति में कहा गया था कि रोड्स को भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण और श्रीलंका राष्ट्रीय टीम के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट एलेक्स कोंटूरी के साथ कोच नियुक्त किया गया था। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

10. ILT20 2024: क्या MI के लिए ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज सीरीज को ना कहेंगे Tim David? पढ़िए पूरी खबर

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) ने होबार्ट हरिकेंस के बिग बैश लीग (BBL) 2023-24 क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहने के बाद UAE में होने वाली आगामी इंटरनेशनल लीग टी-20 2024 (ILT20 2024) में खेलने का फैसला किया है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

11. आर अश्विन और मिताली राज को राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के लिए किया गया आमंत्रित

भारत के ऑफ-स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) को 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। अब रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और मिताली राज (Mithali Raj) अयोध्या में होने वाले राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के लिए आमंत्रित किए जाने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिसमें सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली भी शामिल हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए