बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान की तरफ से डेब्यू कर रहे गेंदबाज शहनवाज दाहनी ने की मां से बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान की तरफ से डेब्यू कर रहे गेंदबाज शहनवाज दाहनी ने की मां से बात

पाकिस्तान की तरफ से टी-20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू करने वाले 95वें खिलाड़ी बन गए शहनवाज दाहनी।

Shahnawaz Dahani. (Photo Source: Twitter/Pakistan cricket)
Shahnawaz Dahani. (Photo Source: Twitter/Pakistan cricket)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तानी टीम एक समय खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। लेकिन टीम का सफर सेमीफाइनल मुकाबले में हार के साथ खत्म हो गया। इसके बाद पाकिस्तान की टीम सीधे बांग्लादेश के दौरे पर चली गई जहां उसे 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसमें पाक टीम ने शुरुआती 2 टी-20 मैचों में जीत हासिल करने के साथ सीरीज में अजेय बढ़त ले ली थी।

जिसके बाद पाकिस्तानी टीम को सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को परखने का शानदार मौका भी मिल गया और इस मैच में तेज गेंदबाज शहनवाज दाहनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल रहा है। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच में सीरीज का आखिरी टी-20 मैच 22 नवंबर को खेला जाएगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से वीडियो ट्वीट करते हुए शहनवाज दाहनी के डेब्यू को लेकर जानकारी साझा की गई। दाहनी ने पाकिस्तान सुपर लीग के साल 2021 सीजन में मुल्तान सुल्तान की तरफ से खेलते हुए 11 मैचों में 20 विकेट हासिल किए थे। इससे पहले दाहनी को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह सीरीज बाद में रद्द हो गई थी।

23 साल के दाहनी ने अभी तक 29 टी-20 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका औसत 16.93 का रहा है। अब वह पाकिस्तान की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में खेलने वाले 95वें खिलाड़ी बन जायेंगे। अपने डेब्यू करने से पहले पीसीबी ने दाहनी का वीडियो साझा किया जिसमें वह अपनी मां के साथ वीडियो कॉल पर बात करते हुए नजर आ रहे हैं।

शहनवाज दाहनी ने अपने डेब्यू और मां के साथ बातचीत को लेकर कहा कि, उन्होंने हमेशा मेरे लिए दुआ की है और उन्हीं की वजह से आज मैं यहां तक पहुंचने में कामयाब रहा हूं। आज मैं डेब्यू कर रहा हूं जिसको लेकर मैं अपनी खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मैं पूरी रात ठीक से नींद भी नहीं ले सका था।

देश के लिए खेलना सभी खिलाड़ियों का एक सपना होता है

अपने इस बयान में शहनवाज दाहनी ने आगे कहा कि, देश के लिए खेलना सभी खिलाड़ियों का सपना होता है जिसमें अच्छा प्रदर्शन करना और टीम को मैच जिताना भी शामिल है। मैं इस दिन का काफी लंबे समय से इंतजार रहा था। जो आज सच होने जा रहा है। यदि मेरे परिवार के लोग यहां मौजूद होते तो और भी खुशी होती क्योंंकि मैं उनके सामने डेब्यू करना चाहता था, लेकिन वह बांग्लादेश में नहीं हैं।

मुझे क्रिकेट से हमेशा लगाव रहा है और मैने अपने उसी जुनून को आगे लेकर जाने का फैसला किया। मैं लरकाना से पाकिस्तानी टीम के लिए खेलना वाला पहला खिलाड़ी बनने जा रहा हूं, जिसके चलते यह मेरे लिए काफी गर्व का पल होगा।

यहां पर देखिए उनकी बातचीत के उस वीडियो को: