बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में दर्ज की एकतरफा जीत तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में दर्ज की एकतरफा जीत तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया

पहले टी-20 मैच में कीवी टीम सिर्फ 60 रनों पर ही सिमट गई।

Bangladesh. (Photo Source: Twitter)
Bangladesh. (Photo Source: Twitter)

न्यूजीलैंड की टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है, जहां वह 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मैच 1 सितंबर को ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया, जिसमें मेजबान टीम ने एकतरफा जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बांग्लादेश की टीम ने पहले मैच में जहां 7 विकेट की आसान जीत दर्ज की तो वहीं न्यूजीलैंड की दूसरे दर्जे की टीम बल्ले से बिल्कुल भी कमाल दिखाने में असफल रही।

टॉम लेथम की कप्तानी में खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम पहले टी-20 मैच में 20 ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और 16.5 ओवरों में 60 रन बनाकर सिमट गई, जिसमें टीम की तरफ से सबसे ज्यादा कप्तान लेथम और हेनरी निकल्स ने 18-18 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई के अंक तक पहुंचने में भी नाकामयाब साबित हुआ।

बांग्लादेश की तरफ से पहले टी-20 मैच में मुस्तफिजुर ने 3 जबकि नसुम, शाकिब और सैफुद्दीन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा मेहदी हसन को भी एक सफलता हाथ लगी।

शुरुआत झटकों के बाद दर्ज की आसान जीत

61 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और दोनों ओपनिंग बल्लेबाज सिर्फ 7 के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे, जिसमें मोहम्मद नईम और लिटन दास 1-1 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई महत्वपूर्ण साझेदारी ने मेजबान टीम की जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया था।

हालांकि, टीम का स्कोर जिस समय 37 रन था, तो शाकिब अल हसन 25  रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहां से कप्तान महमुद्दुल्लाह ने मुशफिकुर के साथ मिलकर टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी-20 मैच 3 सितंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

यहां देखिए बांग्लादेश की जीत के बाद सभी ने ट्विटर पर दी क्या प्रतिक्रिया: