ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के दौरान जोश हेजलवुड के साथ हुआ बड़ा धोखा - क्रिकट्रैकर हिंदी

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के दौरान जोश हेजलवुड के साथ हुआ बड़ा धोखा

साल 2018 में जोश हेजलवुड उस विवादित टेस्ट का हिस्सा थे जहां बॉल टेंपरिंग की घटना हुई थी।

Josh Hazlewood
Josh Hazlewood. (Photo Source: Getty Images)

ब्रिस्बेन के गाबा में पहले एशेज टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के साथ बार्मी आर्मी ने बड़ा मजाक किया है। मैच के दौरान तेज गेंदबाज को बॉउंड्री के पास ऑटोग्राफ देते हुए देखा गया। इससे पहले, कोविड-19 महामारी के कारण, प्रशंसकों को क्रिकेटरों के साथ किसी भी प्रकार की बातचीत करने की अनुमति नहीं थी, लेकिन हाल के दिनों में इन प्रतिबंधों में थोड़ी ढील दी गई है।

मैच के चौथे दिन बार्मी आर्मी के एक सदस्य ने हेजलवुड से ऑटोग्राफ लिया। हालांकि, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने जिस पेपर पर अपना ऑटोग्राफ दिया उसके ऊपर जो कुछ भी लिखा था वो पढ़ नहीं पाए और साइन कर दिया। दरअसल जोश हेजलवुड ने जहां अपने ऑटोग्राफ दिया उस पर लिखा था, “मैं जोश हेजलवुड ये कसम खाता हूं कि मुझे पता था कि वो एक सैंडपेपर था।”

‘बार्मी आर्मी’ ने इस ऑटोग्राफ को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, “जोश हेडलवुड ने अभी तुरंत बाउंड्री के पास ये साइन किया है, हम ये बात जानते थे।”

यहां देखिए बार्मी आर्मी का वह ट्वीट

बता दें कि साल 2018 में जोश हेजलवुड उस केपटाउन टेस्ट का हिस्सा थे जब बॉल टेंपरिंग की घटना हुई थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर कैमरून बैनक्रॉफ्ट गेंद पर सैंडपेपर घिसते हुए पकड़े गए थे जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बैंक्राफ्ट समेत स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट खेलने से बैन लगा दिया था।

इसी साल की शुरुआत में कैमरून बैनक्रॉफ्ट एक इंटरव्यू में इस बात की तरफ इशारा किया था कि ऑस्ट्रेलिया के बॉलर पूरी साजिश से पूरी तरह वाकिफ थे। बैनक्रॉफ्ट ने The Guardian को दिए इंटरव्यू में कहा था कि, “मैं सिर्फ यह करना चाहता था कि मैंने जो किया उसकी जिम्मेदारी और जवाबदेही लेना चाहता था। जाहिर सी बात है कि मैंने जो किया उससे गेंदबाजों को फायदा हुआ।”

उनसे जब साफ तौर पर पूछा गया कि क्या इस बारे में गेंदबाजों को पता था तो उन्होंने कहा, “हां, मुझे लगता है कि शायद पता था। मुझे लगता है कि यह अपने आप समझने वाली बात है।”