बिग बैश लीग 2021-22 सीजन के पर्थ में होने वाले 5 मुकाबलों को कोरोना संबंधी प्रतिबंध के चलते किया गया स्थानांतरित - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिग बैश लीग 2021-22 सीजन के पर्थ में होने वाले 5 मुकाबलों को कोरोना संबंधी प्रतिबंध के चलते किया गया स्थानांतरित

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी को देखने के बाद वहां पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है।

Stadium. (Photo Source: Twitter)
Stadium. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बिग बैश लीग 2021-22 के सीजन के शेड्यूल में बदलाव को लेकर जानकारी साझा की है। जिसमें पर्थ को ऑपटस स्टेडियम में खेले जाने वाले 5 मुकाबलों को वहां पर बॉर्डर संबंधित प्रतिबंधों के चलते स्थानांतरित कर दिया गया है। दरअसल न्यू साउथ वेल्स में अचानक से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है।

जिसके बाद वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने वहां पर यात्रा संबंधित सभी प्रतिबंधों को लागू कर दिया जिसके चलते पर्थ में होने वाले बिग बैश के मुकाबलों को दूसरी जगह कराने का अब फैसला लिया गया है। सभी टीमों को अपने मुकाबलों को खेलने के लिए पर्थ में न्यू साउथ वेल्स या विक्टोरिया के जरिए करीब 2 हफ्तों पहले पहुंचना था।

लेकिन वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने विक्टोरिया को गंभीर खतरे की लिस्ट में इस समय डाल रखा है। जिसके चलते 18 दिसंबर से वहां पर जाने वाली सभी सीमाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। जिसके बाद 20 दिसंबर सोमवार को पर्थ और होबार्ट के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को ब्लंडलस्टोन एरीना में शिफ्ट कर दिया गया है।

वहीं 26 और 30 दिसंबर को होने वाले मेलबर्न रेनेगेड्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच मुकाबलो को अब मार्वल स्टेडियम में कराए जाने का फैसला किया गया है। जबकि सिडनी थंडर्स और सिडनी सिक्सर्स के 5 और 6 जनवरी को होने वाले मुकाबलों का ऐलान किया जाना बाकी है।

बिग बैश लीग चीफ ने सभी का इसको लेकर दिया धन्यवाद

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के जनरल मैनेजर एलिस्टर डोबसन ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अपनी तरफ से एक बयान जारी करते हुए कहा कि, हम समझते हैं कि यह स्कॉचर्स के लिए काफी निराशाजनक फैसला है। लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए हमने फैंस और खिलाड़ियों के साथ मैच अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया है।

हम इसको लेकर स्कॉचर्स का धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने स्थिति को पूरी तरह से समझा और इस फैसले के लिए तैयार हो गए। वहीं हम ब्रॉडकास्टर और इससे प्रभावित होने वाले अन्य क्लब को लेकर भी अपनी सहानभूति दिखाते हैं।