त्रिकोणीय सीरीज में तस्कीन अहमद और सौम्या सरकार को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर BCB ने दिया बयान   - क्रिकट्रैकर हिंदी

त्रिकोणीय सीरीज में तस्कीन अहमद और सौम्या सरकार को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर BCB ने दिया बयान  

Taskin Ahmad and Soumya Sarkar enjoy victory (Source: Getty Image)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने रविवार को वनडे त्रिकोणीय सीरीज के लिए बांग्लादेश के 16 सदस्यो की टीम का ऐलान किया। 15 जनवरी से शुरू होने वाली इस सीरीज में बांग्लादेश के साथ श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीमें भी होगी। सीरीज में  भाग लेने वाले तीनो देशों के लिए साल 2018 की यह पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी। टीम बांग्लादेश साल की अपनी पहली घरेलु सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।

गौरतलब है कि प्रमुख चयनकर्ताओं ने टीम के चयन के दौरान कई कड़े फ़ैसले लिये नतीजतन टीम में 5 बदलाव देखे गए। टीम से युवा तेज गेंदबाज़ तस्कीन अहमद और सलामी बल्लेबाज़ सौम्य सरकार को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। बीडीसीआईटीईएम के अनुसार, बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता ने टीम से सीनियर खिलाड़ियों को बाहर किये जाने के फ़ैसले का बचाव किया हैं।

सौम्या सरकार के बारे में मुख्य चयनकर्ता का कहना है, कि खब्बू बल्लेबाज़ पिछले काफ़ी समय से तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। हालांकि, निरंतरता के आधार पर अपनी योग्यता साबित करने में उनकी असमर्थता के कारण उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। चयनकर्ताओं ने आगे कहा कि सरकार भविष्य के कार्यक्रम की योजनओं में है।

बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबदीन नन्नू ने कहा, “सौम्या काफ़ी समय से तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। उनकी क्षमता पर कोई सवाल नहीं हैं। लेकिन जैसा कि वह कंसिस्टेंट हीं है, इसलिये हमने उसे एक ब्रेक देने का फैसला किया है। सौम्या हमारे सिस्टम में हैं। अगर वह फिर से फॉर्म में वापसी करते है तो तो हम उसके बारे में सोचेंगे।”

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ख़राब प्रदर्शन के कारण तस्कीन की हुई टीम से छुट्टी

हाल में दक्षिण अफ्रीका सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण तस्कीन टीम में अपनी जगह गवां बैठे है। नन्नू का मानना है, कि परिस्तिथि उनकी गेंदबाजी शैली के अनुकूल होने के बावजूद तस्कीन दक्षिण अफ्रीका में प्रभावित करने में नाकाम रहे। बीसीबी चाहता है, कि तस्कीन घरेलु क्रिकेट में दोबारा मेहनत करे। त्रिकोणीय सीरीज के बाद बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी-20 सीरीज की मेजबानी करनी हैं।

तो वहीं तस्कीन को टीम से बाहर किये जाने के फ़ैसले पर अबदीन ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तस्कीन फॉर्म में नहीं थे। अब उनके लिए घरेलु क्रिकेट खेलना महत्वपूर्ण हैं। इस लिये उन्हें ड्रॉप किया गया हैं।”